27.1 C
New Delhi
Saturday, October 1, 2022

सुशील मोदी ने मंत्री रामानंद यादव पर किया मानहानि का केस

पटना
 
बिहार में महागठबंधन सरकार के सत्ता में आने के बाद से ही पक्ष और विपक्षी दलों के नेताओं के बीच जुबानी जंग जारी है। अब ये लड़ाई अदालत पहुंच गई है। पूर्व डिप्टी सीएम एवं बीजेपी सांसद सुशील मोदी ने नीतीश सरकार में आरजेडी कोटे से मंत्री रामानंद यादव पर मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया है। सुशील मोदी की ओर से कहा गया है कि मंत्री रामानंद ने उनपर झूठे आरोप लगाकर उनकी छवि खराब करने की कोशिश की। दूसरी ओर, आरजेडी का कहना है कि वह कोर्ट में इस मुकदमे को लड़ेगी।

जानकारी के मुताबिक बीजेपी के राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने गुरुवार को आरजेडी नेता एवं खान और भूतत्व मंत्री रामानंद यादव पर मानहानि का मुकदमा दायर किया। परिवादी सुशील कुमार मोदी ने पटना सिविल कोर्ट के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के कोर्ट में आईपीसी की धारा 499 और 500 के तहत यह मुकदमा दायर कराया है। सुशील मोदी ने परिवाद में कहा कि मंत्री रामांनद यादव ने उन पर उपमुख्यमंत्री रहते अपनी ताकत का इस्तेमाल कर क्रिश्चियन सोसाइटी की जमीन पर मॉल का निर्माण और खेतान मार्केट की जमीन जबर्दस्ती कब्जा का आरोप लगाया है।
 
पिछले महीने ही सुशील मोदी ने इस मामले में मंत्री रामानंद यादव को कानूनी नोटिस भेजा था। नोटिस में कहा गया था कि रामानंद यादव ने उनपर यह आरोप लगाया है कि उन्होंने खेतान मार्केट और मॉल की जमीन पर जबरदस्ती कब्जा कराया था। सुशील मोदी ने मंत्री रामानंद से इस आरोप से जुड़े दस्तावेज एक हफ्ते के भीतर सार्वजनिक करने की मांग की थी। साथ ही ऐसा न करने पर उनके खिलाफ कोर्ट में मानहानि का मुकदमा दायर करने की धमकी भी दी थी।

 

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,125FollowersFollow

Latest Articles