25.1 C
New Delhi
Sunday, September 25, 2022

भारी बारिश में डूबे लखनऊ के कई इलाके, कमिश्‍नर ने घुटनों तक पानी में पैदल चल लिया जायजा

लखनऊ

लखनऊ में भारी बारिश और नगर निगम कंट्रोल रूम तक में पानी घुसने की सूचनाओं के बीच हालात का जायजा लेने निकलीं कमिश्‍नर डॉ.रोशन जैकब को सड़कों पर भारी जलभराव का सामना करना पड़ा। कमिश्‍नर ने घुटनों तक पानी में पैदल चलकर हालात का जायजा लिया। इसके बाद उन्‍होंने तत्‍काल स्‍कूलों-दफ्तरों को शुक्रवार को बंद रखने का आदेश दे दिया। साथ ही लोगों को सलाह दी कि बहुत जरूरी न हो तो घरों से न निकलें।

बारिश की वजह से राजधानी के मोहल्‍लों में जमा पानी को पंपों से बाहर निकालने की कवायद युद्ध स्‍तर पर जारी है लेकिन लगातार हो रही बारिश के चलते इस काम में कोई खास सफलता नहीं मिल पा रही है। बारिश ने राजधानी लखनऊ में जन जीवन को बुरी तरह अस्‍त व्‍यस्‍त कर दिया है। सीजन में एक दिन के अंदर रिकॉर्ड बारिश से पूरा शहर सराबोर है।

गुरुवार को भी सुबह से ही रुक-रुककर बारिश होती रही। बीच-बीच में तेज हवाओं के साथ मूसलाधार बारिश होती रही। शहर के निचले इलाकों में भारी जलभराव हो गया है। कई इलाकों में नाले उफान पर आने से गलियां जलमग्न हो गई। बारिश-हवा से कुछ इलाकों में पेड़ गिर गए हैं और होर्डिंग धराशायी हो गए हैं।

राजधानी लखनऊ का पारा तीन डिग्री से ज्यादा गिर गया। कई इलाकों की बत्ती गुल हो गई तो जाम ने लोगों के पसीने छुड़ा दिए। मौसम विभाग ने एक-दो दिन भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। कई स्कूलों ने बारिश को देखते हुए कल ही दो दिन की छुट्टी घोषित कर दी थी।

 

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,124FollowersFollow

Latest Articles