27.1 C
New Delhi
Thursday, September 29, 2022

उन्नाव में भारी बारिश के कराण गिर गई घर की छत, दो भाइयों समेत बहन की दबकर हुई मौत

उन्नाव
भारी बारिश ने उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में भारी तबाही मचाई है। यहां गुरुवार (15 सितंबर) की देर रात भारी बारिश के कारण एक घर की छत अचानक से गिर गई। छत गिरने से नीचे सो रहे दो भाइयों समेत तीन लोगों की मौत हो गई। जबकि एक महिला घायल हो गई। हादसे की सूचना पर पुलिस और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच गई और घायल महिला को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है। वहीं, तीनों शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। यह हादसा असोहा थाना क्षेत्र के कैथा गांव में हुआ है।

खबर के मुताबिक, ज्ञानप्रकाश का परिवार का घर के एक कमरे में सो रहा था तभी मकान की दीवार भरभरा कर गिर गई। घर की छत ढह जाने से 20 वर्षीय अंकित व चार वर्षीय अंकुश और बहन छह वर्षीय उन्नति की मौत हो गई। वहीं, ज्ञानप्रकाश की पत्नी गंभीर रूप से घायल हो गई। जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिस वक्त यह हादसा हुआ उस समय ज्ञानप्रकाश अपने पैतृक गांव हरौनी गए हुए थे।

एएसपी शशिशेखर सिंह ने बताया कि रात भारी बारिश के चलते कैथा गांव में एक कच्चा मकान गिर गया था, जिसके चलते एक ही परिवार के तीन बच्चों की मृत्यु हो गई है। वहीं, एसडीएम अजित जायसवाल ने बताया कि बारिश के कारण कच्चे घर की छत कल रात करीब 3 बजे गिर गई। घटना में 3 बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई। प्रावधानों के तहत उनके लिए पक्का मकान बनाया जाएगा। मकान बनने तक परिवार को प्रशासन की ओर से आश्रय और भोजन दिया जाएगा। प्रति बच्चे 4 लाख रुपये की भी राहत राशि दी जाएगी।

भारी बारिश से लखनऊ में दीवार गिरने से 9 लोगों की मौत, सीएम योगी ने किया आर्थिक मदद का ऐलान वहीं, इस घटना पर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी दुख जताते हुए मृतकों के परिजनों के लिए मुआवजे का एलान कर दिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे में हुई जनहानि पर गहरा दुःख व्यक्त किया है। उन्होंने शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने अफसरों को घायलों को उचित इलाज मुहैया कराने का निर्देश दिया है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,125FollowersFollow

Latest Articles