34.1 C
New Delhi
Sunday, October 2, 2022

उत्तर बिहार में आज अच्छी बारिश के आसार, मौसम विभाग का 25 जिलों में वज्रपात का अलर्ट

 पटना
 
बिहार में मॉनसून की मेहरबानी से बीते कुछ दिनों से राज्य में अच्छी बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने शनिवार को भी उत्तर बिहार के कुछ जिलों में बरसात होने के आसार जताए हैं। इसके अलावा उत्तर, दक्षिण और पूर्वी बिहार के 25 जिलों में वज्रपात का अलर्ट जारी किया गया है। राज्य में 20 सितंबर तक बारिश संबंधी गतिविधियों के जारी रहने की संभावना है।

पटना मौसम केंद्र के मुताबिक शनिवार को पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सीवान, सारण, वैशाली, मुजफ्फरपुर, शिवहर, सीतामढ़ी, मधुबनी, दरभंगा और समस्तीपुर जिले में झमाझम बारिश होने के आसार है। इसके अलावा पूरे बिहार में कहीं-कहीं छिटपुट पानी गिर सकता है।

मौसम विभाग ने 25 जिलों में ठनका गिरने की चेतावनी भी जारी की है। औरंगाबाद, अरवल, रोहतास, भभुआ, बक्सर, भोजपुर, सारण, सीवान, गोपालगंज, पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, शिवहर, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर, वैशाली, समस्तीपुर, दरभंगा, मुधबनी, सुपौल, सहरसा, मधेपुरा, अररिया, किशनगंज, पूर्णिया और कटिहार जिले में कहीं-कहीं शनिवार को आकाशीय बिजली गिर सकती है।

शुक्रवार को भी पटना समेत सूबे के दर्जनभर जिलों में बारिश से मौसम खुशगवार हो गया। सबसे अधिक भागलपुर में 15 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। इसके अलावा सहरसा के अगवानपुर, जीरादोई, बांका, मोतिहारी, सबौर, गया, कैमूर, रोहतास, वाल्मीकि नगर समेत अन्य जगहों पर भी बरसात हुई। बारिश से किसानों को धान की अच्छी फसल होने के आसार हैं।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,124FollowersFollow

Latest Articles