‘बेटी पैदा होने पर न हों दुखी, पढ़ाई से शादी तक का खर्च उठा रही है योगी सरकार’

Webvarta Desk: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Uttar Pradesh Govt) के 4 साल पूरे होने पर एक निजी चैनल के कार्यक्रम में महिला एवं बाल विकास मंत्री स्वाति सिंह (UP Minister Swati Singh) ने कहा कि बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ (Beti Bachao Beti Padhao) कार्यक्रम से समाज में जागरुकता आई है। आगे उन्होंने कहा कि योगी सरकार हमेशा महिलाओं को प्राथमिकता देती रहेगी।
बेटियों के पैदा होने से लेकर विवाह तक का ख्याल रखेंगे

स्वाति सिंह (UP Minister Swati Singh) ने कहा कि नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने बेटी पढ़ाओ, बेटी बढ़ाओ (Beti Padhao Beti Badhao) का नारा दिया। यह काम उन्होंने पीएम बनने से पहले शुरू कर दिया था। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) बेटियों के पैदा होने से उनके विवाह तक का पूरा ख्याल रख रहे हैं। हम महिलाओं के सशक्तिकरण (Women Empowerment) की न केवल बात करते हैं बल्कि महिला समर्थ्य योजना से ठीक कर रहे हैं।

बेटियों को सुरक्षित रखने के लिए समाज को आना होगा आगे

आगे उन्होंने कहा कि हम अगली बार फिर सरकार में आएंगे तो महिलाओं पर खास फोकस रहेगा। महिला सुरक्षा पर स्वाति सिंह (UP Minister Swati Singh) ने कहा कि इस बात को मैं मानती हूं कि पहले डर लगता था कि बेटियां बाहर जाएंगी, कैसे सुरक्षित रहेंगी। लेकिन मोदी सरकार की कई योजनाओं ने उन्हें सुरक्षा दी। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि प्रदेश में महिलाओं और बेटियों को सुरक्षित रखने के लिए समाज को भी आगे आना होगा।

‘योगी सरकार ने मुझे न्याय दिलाया’

वहीं, नसीमुद्दीन सिद्दीक़ी पर आरोप तय हो गए हैं। इस पर स्वाति सिंह ने कहा कि किसी व्यक्ति या समाज को अपग्रेड करने के लिए आगे आना होगा। मुझे 2019 में न्याय मिला। योगी सरकार ने सिर्फ मुझे ही नहीं बल्कि मेरी छोटी बेटी को भी न्याय दिया। सारी बेटियों को न्याय मिला है।

हर बेटी दुर्गा होती है

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार बेटियों को न्याय दिलाने के लिए आतुर हैं। लेकिन यह भी ध्यान रखना चाहिए कि उसके परिवार के लोग उसे पर्दे में रख देते हैं। घर या परिवार के लोग जिस दिन ऐसा करना बंद कर देंगे तो प्रदेश की बेटियां सशक्त हो सकती है। हर बेटी दुर्गा होती है। जब वक्त आएगा तो वह दुर्गा भी बन जाएगी और जहां जरूरत होगी वहां सौम्यता भी दिखाएगी।