हाथरस दंगे की साजिश मामले में बड़ा ऐक्शन, यूपी STF का PFI के शाहीन बाग दफ्तर पर छापा

Webvarta Desk: यूपी पुलिस (UP Police) ने राजधानी के शाहीन बाग (Shaheen Bagh) स्थित दफ्तर में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के दफ्तर पर रविवार को छापा मारा।

एसटीएफ (UP STF) की तरफ से यह कार्रवाई हाथरस में दं’गा (Hathras Violence) भड़काने के लिए हुई टेरर फंडिंग के मामले में की गई है। छापे के दौरान पुलिस ने पैंफलेट्स, प्लेकार्ड, सीडी और पैनड्राइव जब्त की।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यूपी एसटीएफ (UP STF) की तरफ से यह कार्रवाई दिल्ली में CAA के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान हिंसा और हाथरस में दंगे (Hathras Violence) की साजिश से जुड़े आरोपी रउफ शरीफ से पूछताछ के बाद की गई। रउफ शरीफ पीएफआई के स्टूडेंट विंग का अध्यक्ष है।

केरल की जेल में बंद था रउफ

रउफ शरीफ को यूपी एसटीएफ केरल की एरनाकुलम जेल से लाई है। ईडी ने रउफ शरीफ के खिलाफ दिसंबर, 2020 में मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया था। रउफ शरीफ को बीते गुरुवार को मथुरा कोर्ट ने 5 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। पुलिस ने रउफ शरीफ की 10 दिन की रिमांड मांगी थी।

विदेश से फंडिंग हासिल करने में की थी मदद
यूपी एसटीएफ के मुताबिक, रउफ शरीफ ने विदेश से फंडिंग हासिल करके सिद्दीकी कप्पन और अन्य को पैसे दिए। हाथरस में दंगा भड़काने की साजिश में सिद्दीकी कप्पन भी आरोपी है।