मुस्लिम लड़की ने हिदू लड़के से रचाई शादी, रीति-रिवाजों के साथ लिए अग्नि के 7 फेरे

Webvarta Desk: Muslim girl Marry to Hindu Boy: भारत में इन दिनों एक तरफ जहां लव जिहाद (Love Jihad) पर कानून को लेकर चर्चा जारी है। वहीं, दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के औरैया जिले में ऐसा विवाह हुआ है, जो समाज के लिए नजीर बन गया है।

दरअसल, औरैया जिले के बिधूना कस्बे में दिल्ली की रहने वाली एक मुस्लिम लड़की ने हिंदू लड़के से हिंदू परंपरा के साथ मंदिर में शादी (Muslim girl Marry to Hindu Boy) की और दोनों धर्मों से ऊपर जाकर एक-दूजे के हो गए। दूल्हा और दुल्हन दोनों के घरवाले शादी से खुश हैं। परिवार वालों का कहना है कि जिसमें दोनों खुश उसमें हम सब की खुशी।

ऐसे हुई थी मुलाकाता

औरैया जिले के बिधूना के पास के गांव का लड़का अमन दिल्ली में नौकरी करने गया था। इस दौरान अमन की जान-पहचान दिल्ली की रहने वाली रेशमा से हुई और दोनों में गहरी दोस्ती हो गई। इसके बाद रेशमा और अमन एक दूसरे को चाहने लगे और दोनों ने साथ जिंदगी बिताने की ठान ली। दोनों ने अपने धर्मो को दरकिनार करते हुए शादी करने का फैसला किया।

जब इसकी जानकारी रेशमा एवं अमन के घर वालों को हुई तो दोनों परिवारों के लोग बच्चों की खुशी के लिए राजी हो गए। औरैया के विधूना में प्रसिद्ध शंकर जी के मंदिर पर दोनों परिवारों की मौजूदगी में अमन और रेशमा हिंदू रीति रिवाज से अग्नि के फेरे लेकर एक दूसरे के हो गए। लड़की के पिता सलीम अपनी बेटी की शादी से खुश हैं। उन्हें किसी प्रकार से कोई आपत्ति नहीं है उन्होंने कहा कि दोनों की खुशी में हम खुश हैं।