Uddhav

महाराष्ट्र CM उद्धव ठाकरे की जान को खत’रा! ‘मातोश्री’ को उड़ाने की ध’मकी, दाऊद के नाम से आया कॉल

New Delhi: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Maharashtra CM Uddhav Thackeray) के यहां बांद्रा स्थित निजी आवास ‘मातोश्री’ (Matoshree) पर एक अज्ञात व्यक्ति ने कथित तौर पर फोन किया और कहा कि वह दुबई से भगोड़े अंडरवर्ल्ड डॉ’न दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) की तरफ से बोल रहा है।

पुलिस के एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि इस व्यक्ति ने शनिवार की रात लगभग साढ़े दस बजे दो बार फोन किया जिसके बाद कालानगर कॉलोनी में स्थित ठाकरे (Uddhav Thackeray) के बंगले (Matoshree) की सुरक्षा बढ़ा दी गई।

उन्होंने बताया, ‘किसी ने शनिवार की रात ‘मातोश्री’ (Matoshree) के फोन नम्बर पर दो बार कॉल की और कहा कि दाऊद इब्राहिम उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) से बात करना चाहता है।’

अधिकारी ने कहा, ‘फोन करने वाले व्यक्ति ने अपनी पहचान नहीं बताई और केवल इतना कहा कि वह दाऊद इब्राहिम की तरफ से दुबई से बोल रहा है। दोनों कॉल रात लगभग साढ़े दस बजे आईं।’

लैंडलाइन नंबर पर आए फोन कॉल में फोन करने वाले ने खुद को दाऊद इब्राहिम का आदमी बताया। इस शख्स ने कहा कि दाऊद सीएम उद्धव ठाकरे से बात करना चाहता है।

सीएम आवास के आसपास अतिरिक्त पुलिसकर्मी तैनात

हालांकि ऑपरेटर ने फोन कॉल ट्रांसफर नहीं की। फोन कॉल आने के बाद महाराष्ट्र के गृह विभाग ने अधिकारियों को सीएम के घर और आसपास के इलाके में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने को कहा। इसके आधार पर रविवार को यहां अतिरिक्त पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। इसके अलावा उस शख्स का पता लगाया जा रहा है, जिसनें मुख्यमंत्री आवास पर फोन किया था।

सीएम आवास के आसपास अतिरिक्त पुलिसकर्मी तैनात

हालांकि ऑपरेटर ने फोन कॉल ट्रांसफर नहीं की और इसके बाद पुलिस अधिकारियों को इसकी जानकारी दी गई। फोन कॉल आने के बाद महाराष्ट्र के गृह विभाग ने अधिकारियों को सीएम के घर और आसपास के इलाके में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने को कहा। इसके आधार पर रविवार को यहां अतिरिक्त पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। इसके अलावा उस शख्स का पता लगाया जा रहा है, जिसनें मुख्यमंत्री आवास पर फोन किया था।

पहले भी मिल चुकी है ध’म’की

बता दें कि इससे पहले महाराष्ट्र में उद्धव के घर मातोश्री को उड़ाने की ध’म’की भी दी जा चुकी है। जिस वक्त यह वाकया हुआ था, उस समय महाराष्ट्र के सीएम शरद पवार थे। उद्धव ठाकरे ने साल 2019 में महाअघाड़ी की सरकार के सीएम पद की शपथ ली थी। उद्धव के बेटे आदित्य ठाकरे भी महाराष्ट्र की सरकार में मंत्री हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *