इस कोतवाल ने किया वो काम जिसे देखकर आप भी करेंगे सलाम, देखें PHOTOS 

Amethi-Police-Officer
अमेठी, 23 जून (राम मिश्रा)। समाज में पुलिस की छवि कितनी धूमिल हो चुकी है यह सभी को पता है लेकिन उन पुलिसकर्मियों के बारे में लोग कम जानते हैं, जिनकी मिसाल के चलते ही वर्दी पर आज भी लोगों का विश्वास कायम है।
अमेठी के मुसाफिरखाना थाना के प्रभारी निरीक्षक अवधेश कुमार ने ऐसा काम किया है जिसे पढ़ कर आप भी उन्हें सलाम करेंगे। प्रभारी निरीक्षक ने एक घायल महिला के इलाज में मदद करायी। जानकारी के मुताबिक मारपीट में घायल एक महिला को चिकित्सकों ने लखनऊ रेफर किया था। लेकिन परिजनों की स्थिति ये थे कि गाड़ी के पैसे तक नहीं, ऐसे में तत्काल को प्रभारी निरीक्षक अवधेश कुमार ने अपने पास से परिवार को गाड़ी के पैसे दिए। जिसकी अब क्षेत्र में चर्चा हो रही है।  
मिली जानकारी के मुताबिक थाना क्षेत्र के मड़वा मऊ अतवारा गांव में बरसात के पानी की निकासी को लेकर दो पक्षों में मारपीट हुई थी। जिसमें एक महिला के सिर में गंभीर चोट आने से वो बुरी तरह घायल थी। इसी हालत में घायल महिला को लेकर परिजन जगदीशपुर थाने पहुंचे, जहां से घायल महिला को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जगदीशपुर इलाज के लिए भेजा गया। घायल महिला की हालत गम्भीर देख डाक्टरों ने उसे जिला अस्पताल सुलतान पुर रेफर कर दिया था। सुल्तानपुर में इलाज के दौरान महिला की हालत और बिगड़ गई, यहां डाक्टरों ने उसे चिंताजनक हालत में ट्रामा सेंटर लखनऊ रेफर कर दिया।
बताया जा रहा है कि घायल महिला के परिजनों के पास इलाज के पैसे नहीं थे जिसके चलते परिवार के लोग महिला को लेकर मुसाफिरखाना तहसील में उपजिलाधिकारी आफिस पहुंच गए और महिला को सामने लिटा कर रोने बिलखने लगे। परिवार वालों को रोता बिलखता देख वहां बड़ी संख्या में तहसील कर्मियों व लोगों की भीड़ जमा हो गई।
महिला के बेटे अरविंद ने बताया कि उसके पास दवा के लिए पैसा नहीं है। सूचना पर पहुंचे प्रभारी निरीक्षक अवधेश कुमार यादव ने महिला को स्थानीय अस्पताल पहुंचाया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे फिर से लखनऊ रेफर किया जाने लगा। प्रभारी निरीक्षक अवधेश यादव ने परिजनों को आर्थिक सहायता प्रदान करते हुए इलाज के लिए लखनऊ भेजवाया । क्षेत्र में  प्रभारी निरीक्षक की इस मदद की सभी तरफ चर्चा हो रही है।