Thursday, March 4, 2021
Home > State Varta > Tandav Web Series Controversy: प्रकाश जावड़ेकर से मिले शिवराज, तांडव पर बैन लगाने की मांग

Tandav Web Series Controversy: प्रकाश जावड़ेकर से मिले शिवराज, तांडव पर बैन लगाने की मांग

Webvarta Desk: Tandav Web Series Controversy: एमपी के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने तांडव वेब सीरीज (Tandav Controversy) पर बैन लगाने की मांग की है।

सोमवार को नई दिल्ली में केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javadekar) से मुलाकात की और तांडव पर तत्काल प्रतिबंध लगाने की मांग की। शिवराज (Shivraj Singh Chouhan) ने जावड़ेकर से ओटीटी प्लेटफॉर्म पर सेंसर लगाने की जरूरत भी बताई।

शिवराज (Shivraj Singh Chouhan) ने कहा कि किसी को भी हमारे देवी-देवताओं के अपमान की इजाजत नहीं दी जा सकती। उन्होंने कहा कि ओटीटी प्लेटफॉर्म पर निगरानी की जरूरत है, क्योंकि इस पर अश्लीलता परोसी जा रही है जो देश के युवाओं को गलत रास्ते पर ले जा रही है। शिवराज ने सोमवार को जावड़ेकर के अलावा स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से भी मुलाकात की।

इससे पहले पॉलीटिकल ड्रामा सीरीज ‘तांडव’ अमेजन प्राइम पर रिलीज होने के साथ ही विवादों में घिर गई। इस पर हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप है। सीरीज के पहले एपिसोड में ऐक्टर जीशान अयूब भगवान शिव के वेश में दिखाई दे रहे हैं। ‘तांडव’ के इसी सीन को लेकर लोगों ने सोशल मीडिया पर आपत्ति जताई है। हालांकि, इसके डायरेक्टर अली अब्बास जफर ने माफी मांग ली है और कहा है कि उनका इरादा किसी की भावनाएं आहत करना नहीं था, लेकिन सोशल मीडिया पर लोग अब भी इस वेब सीरीज का जमकर विरोध कर रहे हैं।

रिलीज के साथ विवाद शुरू होते ही मध्य प्रदेश में भी तांडव को लेकर हलचल मच गई। राजधानी भोपाल सहित प्रदेश के कई हिस्सों में इसको लेकर प्रदर्शन हो रहे हैं। सोमवार दोपहर को ही प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने प्रकाश जावड़ेकर को पत्र लिख कर तांडव को प्रतिबंधित करने की मांग की। सारंग ने अमेजन को भी चिट्ठी लिखकर इसे हटाने की मांग की है। सारंग ने चेतावनी दी है कि इसे नहीं हटाया गया तो अमेजन का बहिष्कार किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *