288355 tahir hussain

दिल्ली दं’गा मामला: अब ED लेगी ताहिर हुसैन की ‘खबर’, 6 दिन की हिरासत में भेजा गया

New Delhi: दिल्ली की एक अदालत ने ताहिर हुसैन (Tahir Hussain) को फरवरी में उत्तर-पूर्वी दिल्ली (North East Delhi) में हुई सांप्रदायिक हिं’सा से जुड़े धन शोधन मामले में शुक्रवार को छह दिनों के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ED) की हिरासत में भेज दिया।

अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश अमिताभ रावत (Amitabh Rawat) ने उचित जांच के लिए ईडी (ED) के आवेदन को अनुमति प्रदान की।

ED ने यह कहते हुए 14 दिनों की हिरासत का अनुरोध किया था कि वह जांच में सहयोग नहीं कर रहे। अदालत ने हुसैन (Tahir Hussain) की हर 24 घंटे में चिकित्सीय जांच कराने के भी निर्देश दिए हैं। बता दें कि नॉर्थ ईस्ट दिल्ली (North East Delhi) में दं’गा भड़’काने के आ’रोपी निगम पार्षद ताहिर हुसैन की सदस्यता खत्म कर दी गई है।

ईस्ट एमसीडी की हाउस मीटिंग जिन विषयों को पास कराने के बुलाई गई थी, उमसें निगम पार्षद की सदस्यता समाप्त करने से संबंधित विषय को भी प्रमुखता से शामिल किया गया था।

दूसरी ओर, ईस्ट एमसीडी में निगम पार्षदों की संख्या 64 है। इनमें से तीन निगम पार्षदों ने विधायक बनने के बाद निगम की सदस्यता से त्यागपत्र दे दिया। अब ताहिर हुसैन की सदस्यता खत्म होने के बाद 60 निगम पार्षद ही बचे है। ताहिर हुसैन को नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में फैले दं’गों में आ’रोपी बनाया गया था। क्रा’इम ब्रांच पूरे मामले की जांच कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *