34.1 C
New Delhi
Sunday, October 2, 2022

T Raja Arrested: पैगंबर विवाद पर हैदराबाद में बवाल, सड़कों पर लगे सिर तन से जुदा नारे, BJP विधायक टी राजा अरेस्ट

वेबवार्ता: T Raja Arrested: धर्म के नाम पर देश में हंगामा थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब हैदराबाद (Hyderabad News) में बवाल हो रही है। यहां बीजेपी विधायक टी राजा सिंह (BJP MLA T. Raja Singh Arrested) के बयान पर हंगामा हो रहा है। तमाम मुस्सलिम संगठन और सैकड़ों लोग सड़कों पर जमा हो गए हैं और विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

लोगों ने प्रदर्शन के दौरान सिर तन से जुटा नारे भी लगाए। कई प्रदर्शनकारियों को इस दौरान हिरासत में लिया गया है। लोगों ने मांग की है कि टी राजा सिंह (BJP MLA T. Raja Singh Arrested) को तत्काल गिरफ्तार किया जाए। मुस्लिमों का आरोप है कि कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी (Munawar Faruqui) के शो को बाधित करने की धमकी देने के दौरान टी राजा ने पैगम्बर मोहम्मद पर आपत्तिजनक बयान दिया है।

हैदराबाद के दक्षिणी इलाके में लगातार हंगामे हो रहे हैं। विधायक टी राजा सिंह (BJP MLA T. Raja Singh) के घर गोशामहल इलाके में भारी पुलिस फोर्स तैनात कि गई है। मामले ने राजनीति रंग ले लिया है क्योंकि इस प्रदर्शन में AIMIM के नेता और कांग्रेस भी शामिल हो गई है।

विधायक पर एफआईआर

डीसीपी दक्षिण क्षेत्र पी साई चैतन्य ने बताया कि पैगंबर मुहम्मद के खिलाफ कथित अपमानजनक टिप्पणियों के लिए बीजेपी विधायक राजा सिंह के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर बीती रात साउथ जोन डीसीपी कार्यालय में विरोध प्रदर्शन हुआ था। विधायक पर धारा 295 (ए), 153 (ए) और अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया।

‘पैगम्बर के लिए दे सकते हैं जान’

एआईएमआईएम नेता ने कहा कि मुसलमान पैगम्बर से जान से ज्यादा प्यार करता है। पूरी दुनिया का मुसलमान उनके लिए जान भी दे सकता है। बीजेपी के आधिकारिक लोग जानबूझकर ऐसा बयान दे रहे हैं, ताकि मुसलमानों को भड़काएं। समाज को बांटने वाला या धर्म की आस्था को चोट पहुंचाने वाले बयान कतई बर्दाश्त नहीं हैं। उन्होंने वही बयान दोहराया है जो नुपुर शर्मा ने दिया था।

टी राजा ने दी थी धमकी

विधायक टी राजा ने कॉमेडियन मुनव्वर फारूखी के शो को लेकर कहा था, ‘भले ही आप मुझे या मेरे समर्थकों को गिरफ्तार करें, मैं आपको एक बात बता दूं … पहले से ही हमारे कार्यकर्ताओं ने ऑनलाइन टिकट खरीदे हैं। यदि आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि कोई कानून और व्यवस्था का मुद्दा नहीं है, तो मंत्री केटीआर, डीजीपी, साइबराबाद सीपी को शो रद्द कर देना चाहिए।’

‘देवी-देवताओं के लिए आपत्तिजनक बातें बर्दाश्त नहीं’

राजा सिंह ने कहा, ‘वह हमारे देवी-देवताओं के खिलाफ आपत्तिजनक बातें करने के लिए जाने जाते हैं। कई राज्यों में उनके कार्यक्रम पूर्व में रद्द हो चुके हैं।’ उन्होंने कहा, ‘अगर आयोजन होता है, तो हम 22 अगस्त को एक कॉमेडी शो आयोजित करेंगे और किसी भी सांप्रदायिक विवाद के लिए डीजीपी जिम्मेदार होंगे।’

पिछले साल दिसंबर में, आईटी मंत्री के टी रामाराव ने कहा था कि मुनव्वर फारुकी और कुणाल कामरा जैसे हास्य कलाकारों का हैदराबाद में प्रदर्शन करने के लिए स्वागत है। यह बेंगलुरु में मुनव्वर के शो के बंद होने के बाद हुआ था।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,124FollowersFollow

Latest Articles