BJP West UP

स्वच्छ भारत प्रशिक्षण में बोले सह संयोजक अनुराग गोयल- प्रदूषण व गंदगी मुक्त होगा पश्चिम उत्तर प्रदेश

New Delhi: पश्चिमी उत्तर प्रदेश को प्रदूषण व गन्दगी मुक्त बनाएंगे का नारा देने वाली भाजपा स्वच्छ भारत अभियान प्रशिक्षण का आयोजन शनिवार को यूपी के साहिबाबाद मे प्रमोद राघव के कार्यालय पर आयोजित किया।

इस अभियान प्रशिक्षण में मुख्य अतिथि मे राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य व कार्यवाहक संयोजक विजय भारद्वाज, सह संयोजक अनुराग गोयल शामिल हुए। जिन्होंने कई मुद्दों पर चर्चा की जैसे की भ्रष्टाचार, प्रदूषण, सिंगल यूज प्लास्टिक, खुले में शौच, गंदगी आदि।

मीडिया से बातचित मे मुख्य अतिथि में शामिल हुए राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य व कार्यवाहक संयोजक विजय भारद्वाज, सह संयोजक अनुराग गोयल ने कहा स्वच्छता ना केवल हमारे घर से सड़क तक के लिए ही जरूरी नहीं होती है। यह देश ओर राष्ट्र की आवश्यकता होती इससे ना केवल हमारा घर आँगन ही स्वच्छ रहेगा पूरा देश ही स्वच्छ रहेगा। इसी को मद्देनजर रखते हुए भारत सरकार द्वारा चलाई जा रही स्वच्छ भारत अभियान जो कि हमारे देश के प्रत्येक गांव और शहर में प्रारंभ की गई है।

देश के प्रत्येक गली गांव की प्रत्येक सड़कों से लेकर शौचालय का निर्माण कराना और देश के बुनियादी ढांचे को बदलना ही इस अभियान और माननीय प्रधानमंत्री जी का उद्देश्य है। वही अनुराग गोयल ने ये भी कहा दिल्ली एनसीआर में बढ़ते प्रदूषण को लेकर हम स्वच्छ भारत नया भारत बनाने का वादा करते हैं। सभी वहाँ मोजुद अथितियो ने जमकर स्वच्छ भारत ओर प्रदूषण मुक्त भारत बनाने पर चर्चा की।

वहीं अनुराग गोयल ने कहा हमारे स्वच्छ भारत अभियान के उद्देश्य हैं
  1. खुले में शौच बंद करवाना।
  2. लोगों की मानसिकता को बदलना, उचित स्वच्छता का उपयोग करके।
  3. शौचालय उपयोग को बढ़ावा देना और सार्वजनिक जागरूकता को शुरू करना।
  4. गांवो व शहरों को साफ रखना।
  5. सड़के फुटपाथ ओर बस्तियां साफ रखना।
  6. पराली मैनेजमेंट करना ताकि प्रदूषण को। घटाया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *