Monday, January 25, 2021
Home > State Varta > दिल्‍ली में पकड़े गए 2 संदिग्‍ध आतं’की, सेमी-ऑटोमेटिक हथियार बरामद.. निशाने पर थे कई ठिकाने

दिल्‍ली में पकड़े गए 2 संदिग्‍ध आतं’की, सेमी-ऑटोमेटिक हथियार बरामद.. निशाने पर थे कई ठिकाने

New Delhi: राजधानी के सराय काले खां इलाके से दो संदिग्‍ध आतं’कवा’दियों (Kashmiri Militants) को पकड़ा गया है। दिल्‍ली पुलिस के अनुसार, सोमवार रात करीब सवा 10 बजे मिलेनियम पार्क से इन दोनों को उठाया गया।

पुलिस को इनके वहां पहुंचने की भनक मिली थी जिसके बाद जाल बिछाया गया। मिली जानकारी के मुताबिक, दोनों संदिग्‍ध (Kashmiri Militants) आतंकी जम्‍मू और कश्‍मीर के रहने वाले हैं। पुलिस को इनके पास से दो सेमी-ऑटोमेटिक पिस्‍टल और 10 जिंदा कारतूस बरामद किए हैं।

दिल्‍ली पुलिस की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, पकड़े गए संदिग्‍धों में से एक बारामूला जिले के डोरू गांव में रहने वाला अब्‍दुल लतीफ (उम्र- 22 साल) है। 20 साल के दूसरे संदिग्‍ध का नाम अशरफ खटाना है जो कुपवाड़ा के हट मुल्‍ला गांव का रहने वाला है।

इसी महीने जारी हुआ था अलर्ट

नवंबर की शुरुआत में दिल्ली-एनसीआर समेत देश के बड़े महानगरों में आ’तंकी हमले का ख’तरा जाहिर किया गया था। इंटेलिजेंस एजेंसियों ने अंतरराष्ट्रीय आतंकी घटनाओं को देखते हुए अलर्ट जारी किया था।

इनपुट्स में कहा गया था कि आ’तंकी विदेशी मूवमेंट वाले इलाके, नई दिल्ली इलाके में विदेशी दूतावास, चर्च और दूसरे धार्मिक स्थल, बड़े होटल समेत महत्वपूर्ण इमारतों में से किसी पर भी बड़ा हमला कर सकते हैं। इसके बाद दिल्‍ली में सुरक्षा और कड़ी कर दी गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *