Monday, January 25, 2021
Home > State Varta > CM योगी का बड़ा ऐक्शन, 8 हथियार लाइसेंस पर घिरा बाहुबली मुख्तार अंसारी का बेटा अब्बास अंसारी

CM योगी का बड़ा ऐक्शन, 8 हथियार लाइसेंस पर घिरा बाहुबली मुख्तार अंसारी का बेटा अब्बास अंसारी

Webvarta Desk: बाहुबली मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) के अवैध कब्जों पर ताबड़तोड़ ऐक्शन के बाद योगी सरकार (Yogi Govt) ने अब बेटे अब्बास अंसारी (Abbas Ansari) पर कानूनी शिकंजा कसा जा रहा है।

लखनऊ के महानगर थाने में जनवरी 2020 में दर्ज हुए मामले में यूपी एसटीएफ (UP STF) ने चार्जशीट दाखिल कर दी है। एसटीएफ की जांच में अब्बास अंसारी को आर्म्स ऐक्ट (Arms Act) के उल्लंघन का दोषी पाया गया है। बता दें कि मऊ से बीएसपी विधायक मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) के बेटे अब्बास अंसारी (Abbas Ansari) निशानेबाज भी रह चुके हैं। आइए आपको समझाते हैं पूरा मामला…

जांच में मिले प्रतिबंधित बोर के असलहे

एसटीएफ प्रभारी विशाल विक्रम सिंह के अनुसार मामले की जांच के दौरान कई बड़ी बातें सामने आई थीं। मौके पर अलग-अलग और प्रतिबंधित बोर के असलहे बरामद किए जाने के साथ मानक से ज्यादा कारतूस प्राप्त हुए थे। जाने-माने निशानेबाज अब्बास अंसारी (Abbas Ansari) ने ऊंची हैसियत के चलते गैरकानूनी तरीके से सात शस्त्रों की सीमा से ज्यादा आठ शस्त्र लाइसेंस हासिल कर लिए थे।

मुख्तार के बेटे ने शूटिंग के लिए खरीदे प्रतिबंधित कारतूस

आरोपी अब्बास अंसारी (Abbas Ansari) से जुड़े मामले में हुई जांच में अधिकृत बोर से बड़े बोर के घातक किस्म की राइफल और पिस्टल के साथ कारतूस खरीदने की बात सामने आई। एसटीएफ प्रभारी के अनुसार अब्बास ने शूटिंग के लिए प्रतिबंधित बोर के कारतूस भी खरीदे थे। साथ ही अब्बास अंसारी ने गन लाइसेंस को पिस्टल और रिवॉल्वर की श्रेणी के लाइसेंस में बदलवाकर धोखाधड़ी का खेल रचा था।

लाइसेंसिंग प्राधिकारी के आवेदन में कई बार बदला गया पता

चार्जशीट में यह बात सामने आई कि आरोपी अब्बास ने खरीदे गए कारतूसों के इस्तेमाल से जुड़ा हुआ ब्यौरा एसटीएफ को नहीं दिया। आरोपी ने लाइसेंसिंग प्राधिकारी को दिए गए आवेदन पत्रों में कई बार पता बदलने के साथ ही दिल्ली स्थित अस्थाई पते को स्थाई बताया।

यही नहीं अपने पिता मुख्तार अंसारी को अपना नॉमिनी बताते हुए यह कहा कि वह उस पते पर रहते हैं, जबकि पिछले कई सालों से मुख्तार जेल में बंद हैं। जांच के दौरान लाइसेंस में दर्ज कारतूस और बरामद कारतूस में बड़ा अंतर पाया गया। मामले की जांच के चलते सामने आए सभी साक्ष्यों को आधार बनाकर एसटीएफ ने मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *