Indigo Plane

श्रीनगर एयरपोर्ट पर टला बड़ा हादसा! बर्फ से टकराया इंडिगो विमान, बाल-बाल बची 233 यात्रियों की जान

Webvarta Desk: श्रीनगर एयरपोर्ट (Srinagar Airport) पर बुधवार को एक बड़ा हादसा होने से टल गया। जब इंडिगो का विमान (Indigo Plane) रनवे पर बर्फ से टकरा गए। इस विमान में 233 यात्री सवार थे जो दिल्ली की तरफ जा रहे थे। उन्हें विमान से तुरंत उतार लिया गया। इस घटना में कोई नुकसान नहीं हुआ है। इस घटना पर जांच के आदेश जारी किए गए हैं।

जानकारी के अनुसार, बुधवार दोपहर इंडिगो का विमान (Indigo Plane) संख्या नंबर 6ई 2550 जोकि 233 यात्रियों को लेकर श्रीनगर से दिल्ली की तरफ जा रहा था। रनवे पर उड़ान भरने हुए विमान का इंजन रनवे के अंतिम छोर में जमी बर्फ से टकरा गया। पायलट ने सूझबूझ का इस्तेमाल करके विमान को रोक लिया। जिसके बाद एयरपोर्ट (Srinagar Airport) पर तैनात फायर और इमरजेंसी सर्विसेस के कर्मचारी टेंडर के साथ मौके पर पहुंचे। एयरपोर्ट सुरक्षा के कर्मचारी भी मौके पर आए।

झटका लगने से डरे विमान, कोई घायल नहीं हुआ

इस तरह से विमान में झटका लगने के कारण यात्री डर गए थे। तुंरत उन्हें बाहर निकाला गया। बताया गया कि इस हादसे से नार्मल नुकसान हुआ है। विमान के इंजन को देखा जा रहा है। काफी देर तक एयरपोर्ट पर अफरा-तफरी का माहौल बना रहा। लेकिन इसमें किसी यात्री को नुकसान नहीं हुआ है। अधिकारियों की तरफ से बताया गया कि रनवे पर उड़ान भरते हुए विमान का इंजन बर्फ से टकराया है। इस दुर्घटना पर जांच के आदेश जारी किए गए हैं।

कश्मीर में जमकर हो रही है बर्फबारी

बता दें कि कश्मीर में इस समय खूब बर्फबारी हुई है। कुछ दिन श्रीनगर एयरपोर्ट भी बंद रहा था। क्योंकि रनवे पर बर्फ की मोटी चादर जम गई थी। उसे हटाने के बाद ही एयरपोर्ट पर आवाजाही को शुरू किया गया था। रनवे से बर्फ को हटाकर साइड किया गया था। अब जांच की जा रही है कि किसकी लापरवाही के कारण बर्फ यहां पर रहने दी गई थी। अगर समय पर पायलट सूझबूझ का इस्तेमाल नहीं करता तो बड़ा हादसा हो सकता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *