अखिलेश यादव के MLC बोले- नपुंसक बना देगी यह Corona Vaccine, BJP पर भरोसा नहीं

Webvarta Desk: SP MLC on Corona Vaccine: कोरोना वायरस के टीके पर समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के सवाल उठाए जाने के बाद पार्टी के एक MLC ने भी कोविड वैक्सीन (Covid Vaccine) पर विवादित बयान दिया है।

एसपी एमएलएसी आशुतोष सिन्हा (SP MLC Ashutosh Sinha) ने शनिवार को कहा कि BJP सरकार द्वारा लाई जा रही वैक्सीन से कुछ भी हो सकता है। यह भी हो सकता है कि वैक्सीन आपको नपुंसक बना दे। उन्होंने अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के बयान का समर्थन करते हुए कहा कि अगर उन्होंने इसे (वैक्सीन) न लगाने की बात कही है तो जरूर इसके पीछे कोई गंभीर तथ्य होगा।

आशुतोष सिन्हा (SP MLC Ashutosh Sinha) ने मीडिया से बात करते हुए यह बात कही। उनसे पूछा गया था कि अखिलेश यादव ने वैक्सीन न लगवाने का ऐलान किया है, तो क्या पार्टी की ओर से कार्यकर्ताओं के लिए ऐसा कोई निर्देश आया है कि वैक्सीन नहीं लगवाना है? इस पर जवाब देते हुए एमएलसी ने कहा कि उन्हें अखिलेश के बयान की जानकारी नहीं है।

उन्होंने आगे कहा, ‘अगर अखिलेश यादव जी ने इस बात को कहा है तो इसमें गंभीरता जरूर होगी, क्योंकि ये जो सरकार है उत्तर प्रदेश की और देश की, ये ऐसी सरकार है कि जहां ऑक्सिजन के अभाव में गोरखपुर में बच्चे मर गए, जो प्रदेश के मुख्यमंत्री का गृहजनपद है और वहां दो-चार दिन पहले वह दौरा करके आए थे।’

‘नपुंसक बना दे वैक्सीन’

आशुतोष ने कहा कि इस सरकार (योगी सरकार) के तंत्र पर हम लोग बहुत विश्वास नहीं कर रहे हैं लेकिन अगर अखिलेश यादव जी ने यह बात कही है (कोरोना वैक्सीन न लगाने की) तो जरूर तथ्यों के आधार पर कही होगी। मीडियाकर्मी ने इसके बाद एमएलसी से पूछा कि अगर अखिलेश यादव वैक्सीन नहीं लगवाते हैं तो क्या वह भी नहीं लगवाएंगे?

इस पर उन्होंने कहा, ‘वह (अखिलेश यादव) नहीं लगवा रहे हैं तो हमें लगता है कि कहीं न कहीं इस वैक्सीन में कुछ ऐसी चीजें होंगी कि और नुकसान हो जाए। हमें लगता है कि बाद में लोग कह दें कि जनसंख्या कम करने के लिए, मारने के लिए लगा दिए वैक्सीन। आपको नपुंसक बना दे, कुछ भी हो सकता है।’

उन्होंने कहा, ‘इसलिए अगर अखिलेश यादव जी ने कहा है तो मुझे लगता है कि सिर्फ समाजवादी पार्टी नहीं बल्कि पूरे प्रदेश की जनता को वैक्सीन नहीं लगवाना चाहिए।’ ऐसे समय में जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना की वैक्सीन को लेकर उड़ने वाली अफवाहों पर रोक लगाने की बात कह रहे हैं, तब समाजवादी पार्टी के विधायक का यह बयान कोरोना की वैक्सीन को लेकर नकारात्मक अफवाहों को हवा देने का काम कर सकता है।

अखिलेश ने भी जताया था संदेह

बता दें कि इससे पहले अखिलेश यादव ने भी योगी आदित्यनाथ की सरकार पर अविश्वास जताते हुए कोरोना वैक्सीन न लगाने का ऐलान किया था। उन्होंने कहा कि उन्हें देश के वैज्ञानिकों पर भरोसा है लेकिन उत्तर प्रदेश सरकार के मेडिकल सिस्टम पर भरोसा नहीं है। इसलिए वह कोरोना की वैक्सीन नहीं लगवा रहे हैं। उन्होंने आगे यह भी कहा कि जब एसपी सरकार सत्ता में आएगी तब वह फ्री में कोरोना की वैक्सीन लगाएंगे।