अंतरराष्‍ट्रीय शूटर ने स्मृति ईरानी पर लगाया गंभीर आरोप, बोली- पद के बदले मांगे 25 लाख रूपये

Webvarta Desk: Shooter Vartika Singh on Smriti Irani: अंतरराष्‍ट्रीय निशानेबाज वर्तिका सिंह (Vartika Singh) ने ठंड के मौसम में अमेठी की सियासत को गरमा दिया है। वर्तिका ने बुधवार को केंद्रीय मंत्री और अमेठी की सांसद स्मृति ईरानी (Smriti Irani) और उनके निजी सचिव समेत तीन लोगों पर भ्रष्‍टाचार का आरोप लगाते हुए परिवाद दायर किया है।

वर्तिका (Vartika Singh) का आरोप है कि केंद्रीय महिला आयोग का सदस्य बनाने के नाम पर उनसे 25 लाख रुपये की डिमांड की गई। सूत्रों की मानें तो वर्तिका के वकील ने कोर्ट में स्‍मृति (Smriti Irani) के करीबी द्वारा की गई अश्‍लील चैटिंग के प्रमाण भी पेश किए हैं। पूरा मामला एमपी-एमएलए कोर्ट में फाइल हुआ है। अदालत इस पर दो जनवरी, 2021 को सुनवाई करेगी।

प्रतापगढ़ की रहने वालीं वर्तिका सिंह का आरोप है कि स्मृति ईरानी की शह पर उनके करीबियों ने उन्‍हें केंद्रीय महिला आयोग का सदस्य बनाने का ऑफर दिया। पहले बड़ी-बड़ी बातें कर अंतरराष्‍ट्रीय शूटर को गुमराह किया गया, फिर पद पर बैठाने का एक करोड़ रुपये रेट बताया गया। इसके बाद अच्‍छी प्रोफाइल होने की बात कहकर वर्तिका से 25 लाख रुपये की डिमांड हुई। यही नहीं, वर्तिका का आरोप है कि स्मृति के करीबी ने उनसे एक सोशल साइट पर अश्‍लील बातें भी कीं। आरोप है कि वर्तिका ने भ्रष्टाचार का खेल उजागर कर देने की चेतावनी दी थी।

2 जनवरी को होगी सुनवाई

वर्तिका सिंह ने बताया कि जिम्मेदार अफसरों के सामने कई बार शिकायत की गई। सुनवाई न होने पर उन्‍होंने कोर्ट की शरण ली है। विशेष न्यायाधीश पीके जयंत ने क्षेत्राधिकार पर सुनवाई को लेकर दो जनवरी की तारीख तय की है। वर्तिका के अधिवक्ता रोहित त्रिपाठी ने कोर्ट में वर्तिका की तरफ से अपना तर्क रखा।