शत्रुघ्न सिन्हा का MP पॉलिटिक्स पर फायर, बोले- 3 खेमों में बंटी है BJP.. महाराज, नाराज और शिवराज

New Delhi: बीजेपी के पूर्व नेता और अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) एमपी की राजनीति में कूद गए हैं। बीजेपी में रहे ‘शत्रु’ ने एक समय में पार्टी को बेचैन कर रखा था। 2019 के लोकसभा चुनाव में उन्होंने पाला बदलकर कांग्रेस का दामन थाम लिया था। चुनाव में हार के बाद बहुत दिन तक खामोश रहे बिहारी बाबू ने एमपी में बीजेपी पर बड़ा वार किया है।

शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) ने ट्वीट कर कहा है कि एमपी में बीजेपी 3 खेमों में बंट गई है। महाराज, नाराज और शिवराज। महाराज उन्होंने राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के लिए लिखा है। शत्रुघ्न सिन्हा का यह ट्वीट सोशल मीडिया पर वायरल है।

क्यों कहा ऐसा

दरअसल, एमपी की राजनीति से शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) का कभी ज्यादा वास्ता नहीं रहा है। लेकिन 2019 के लोकसभा चुनाव में वह कांग्रेस के लिए प्रचार करने जरूर आए थे।

उनके ट्वीट को एमपी में कैबिनेट विस्तार से जोड़कर देखा जा रहा है। क्योंकि कैबिनेट विस्तार में खूब खेमेबाजी दिखी है। ज्योतिरादित्य सिंधिया खेमे की हिस्सेदारी 41 फीसदी है। वहीं, सीएम शिवराज के भी कुछ लोगों को कैबिनेट में जगह मिली है। बाकी बीजेपी और आरएसएस के लोग हैं। वहीं, कैबिनेट विस्तार के बाद कुछ लोग नाराज भी हैं।

विभाग नहीं हुआ है बंटवारा

कैबिनेट विस्तार के 5 दिन हो गए हैं, लेकिन एमपी में मंत्रियों को अभी तक विभाग नहीं मिला है। सीएम शिवराज सिंह चौहान दिल्ली से लौट आए हैं। उन्होंने साफ कर दिया है कि आज विभाग का बंटवारा नहीं होगा। ऐसे में साफ है कि कहीं न कहीं, बंटवारे को लेकर कोई पेंच फंसा हुआ है।

पटना साहिब से सांसद रहे हैं शत्रुघ्न सिन्हा

दरअसल, कांग्रेस में आने से पहले अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा बिहार के पटना साहिब से सांसद रहे हैं। बिहार में 2015 विधानसभा चुनाव के बाद से वह नाराज चल रहे थे। साथ ही सालों तक लगातार पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल रहे। 2019 के विधानसभा चुनाव में उन्हें पार्टी ने टिकट नहीं दिया। उसके बाद शत्रुघ्न सिन्हा ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर ली। पटना साहिब से चुनाव लड़े और बीजेपी के रविशंकर प्रसाद से हार गए।