दिल्ली हिंसा का आरोपी शरजील इमाम कोरोना पॉजिटिव, असम से वापस लौटी दिल्ली पुलिस

New Delhi: Sharjeel Imam Corona positive: दिल्ली हिं’सा के आरोपी शरजील इमाम कोरोना से संक्रमित हो गया है। शरजील इमाम जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय का छात्र है और उस पर भड़काऊ भाषण देने का आरोप लगा था, जिसके बाद से ही वो असम जेल में बंद है।

असम की जेल में बंद शरजील (Sharjeel Imam Corona positive) के खिलाफ दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने अनलॉफुल एक्टिविटी प्रिवेंशन एक्ट (यूएपीए) के तहत मामला दर्ज किया है।

वापस लौटी स्पेशल सेल की टीम

शरजील (Sharjeel Imam Corona positive) को हिरासत में लेने और असम से दिल्ली लाने के लिए दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की एक टीम असम गई है। असम से लाए जाने के पहले शरजील का कोरोना टेस्ट कराया गया। शरजील इमाम की कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। शरजील इमाम के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद अब असम गई दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम वापस लौट आई है।

अब शरजील के ठीक होने तक करना होगा इंतजार

शरजील को अब दिल्ली लाने के लिए स्पेशल सेल को उसके संक्रमण मुक्त होने तक का इंतजार करना होगा। शरजील इमाम की कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट निगेटिव आने पर ही स्पेशल सेल की टीम उसे दिल्ली ला सकेगी।

दिल्ली पुलिस ने शरजील इमाम के खिलाफ सबूत मिलने का भी दावा किया है। उसे साजिश के आरोप और फंडिंग के सिलसिले में पूछताछ के लिए दिल्ली लाए जाने की तैयारी है। शरजील पर आरोप है कि उसने अपने एक भाषण में असम को शेष देश से जोड़ने वाले भूभाग चिकेन नेक को काटने की बात कही थी।

क्या आरोप हैं शरजील पर

जेएनयू छात्र शरजील इमाम पर आपराधिक साजिश, राष्ट्रद्रोह और धर्म के आधार पर समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने के आरोप लगाए गए हैं। दिल्ली पुलिस द्वारा इमाम पर भारतीय दंड संहिता की धारा 124 ए, 153 ए और 505 के तहत मामला दर्ज किया गया। इसके अलावा कथित देशविरोधी भाषण को लेकर देशद्रोह का मामला दर्ज किया।

असम पुलिस ने भी शरजील के भाषणों को लेकर उसके खिलाफ आतंकवाद रोधी कानून यूएपीए के तहत एक मामला दर्ज किया है। शरजील इमाम को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने 28 जनवरी को जहानाबाद के काको थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया है।