मोदी-योगी के रहमो-करम पर नहीं मुसलमान: सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क

New Delhi: राम जन्म भूमि पूजन (Ram Mandir Bhumi Pujan) पर समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के सांसद और बाबरी मस्जिद (Babri Masjid) कमेटी के संयोजक रहे डॉ शफीकुर्रहमान बर्क (Shafiqur Rahman Burk) ने एक विवा’दित बयान दिया है।

बर्क (Shafiqur Rahman Burk) ने अपने बयान में कहा कि BJP और RSS ने अपनी ताकत के बल पर अदालत से अपने हक में फैसला कराकर मंदिर की संगे बुनियाद रखकर जम्हूरियत और सेक्युलीरिज्म का क’त्ल किया है। मुसलमानों के लिए वह जगह बाबरी मस्जिद (Babri Masjid) थी, बाबरी मस्जिद है और हमेशा रहेगी।

बीजेपी ने हमारी कुर्बानी को भुला दिया

बाबरी मस्जिद (Babri Masjid) कमेटी के संयोजक रहे बर्क (Shafiqur Rahman Burk) ने कहा देश का मुसलमान मोदी (PM Modi) और योगी (UP CM Yogi) के रहमो-करम पर नहीं है, देश का मुसलमान अल्लाह के भरोसे पर ज़िंदा है। मुसलमान मायूस न हों। एसपी सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने अपने बयान में यह भी कहा कि बीजेपी सरकार ने देश के लिए दी गई मुसलमानों की कुर्बानी को भुला दिया है।

मस्जिदों में सामूहिक नमाज को बताया था जायज

यह पहली बार नहीं जब बर्क (Shafiqur Rahman Burk) ने विवा’दित बयान दिया हो। बल्कि वह संवेदनशील मुद्दों पर अक्सर विवा’दित बयान देकर सुर्खियों में बने रहते हैं। शफीकुर्रहमान बर्क ने हफ्तेभर पहले बकरीद पर मस्जिदों में सामूहिक नमाज पर लगी पाबंदी हटाने जैसा विवा’दित बयान सियासी माहौल को गरमा दिया था।

सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर उठाए सवाल

अब जबकि सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) का फैसला आने के बाद सरकार ने बुधवार को अयोध्या में राम मंदिर का शिलान्यास (Ram Mandir Bhumi Pujan) किया है तो एसपी सांसद शफीकुर्रहमान बर्क (Shafiqur Rahman Burk) ने विवा’दित बयान देकर बीजेपी सरकार पर आरोप लगाने के साथ ही देश की सर्वोच्च अदालत पर सरकार के दबाव में फैसला देने का आरोप लगा डाला है।

सियासत और कुछ और?

दरअसल, एसपी सांसद शफीकुर्रहमान बर्क (Ram Mandir Bhumi Pujan) बाबरी मस्जिद कमेटी के संयोजक भी रहे हैं। इसलिए अपनी कौम पर पकड़ बनाए रखने के लिए इस तरह के विवादित बयान देना शायद उनकी सियासी मजबूरी भी हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *