संजय राउत बोले- BMC चुनाव एक साथ लड़ेंगे महाविकास अघाड़ी के सहयोगी दल

New Delhi: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के साथ गठबंधन में विधानसभा चुनाव लड़ने वाली शिवसेना (Shivsena) ने कांग्रेस (Congress) और एनसीपी (NCP) के साथ मिलकर प्रदेश में सरकार बनाई थी। अब महाविकास अघाड़ी (Mahavikas Aghadi) कहे जाने वाले इस गठबंधन के बीएमसी चुनाव (BMC Election) भी साथ लड़ने की संभावना है।

शिवसेना नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने रविवार को इसकी पुष्टि भी की है। सांसद संजय राउत ने कहा कि महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ महाविकास आघाड़ी गठबंधन (MVA) के सहयोगी साल 2022 में बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) का चुनाव एक साथ लड़ेंगे।

गठबंधन जीतेगा बीएमसी चुनावः राउत

राउत ने बताया कि इस गठबंधन में शिवसेना के अलावा एनसीपी और कांग्रेस शामिल हैं। शिवसेना के मुख्य प्रवक्ता ने एक समाचार चैनल से कहा कि महाराष्ट्र का सत्तारूढ़ गठबंधन टिकने वाला है।

इसके साथ ही उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि देश की वाणिज्यिक राजधानी मुंबई का नगर निगम चुनाव गठबंधन जीतेगा। शिवसेना शासित बीएमसी देश का सबसे धनी नागरिक निकाय है, जिसका सालाना बजट 33 हजार 400 करोड़ रुपये से अधिक है।

अगले साल होगा चुनाव

राउत ने कहा, ‘शिवसेना की अगुवाई वाला गठबंधन महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में नगर निगम चुनाव लड़ेगा और इसे जीतेगा।’ उन्होंने कहा कि मुंबई में शिवसेना के अलावा और कौन जीत सकता है? एमवीए यहां स्थायी है। बता दें कि बीएमसी सहित महाराष्ट्र के 10 नगर निगमों और 27 जिला परिषदों तथा ग्राम पंचायतों के चुनाव 2022 में होने हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *