Samaj Sevi did sanitation

समाज सेवी ने न्यू अशोक नगर में कराया सैनिटाइजेशन

नई दिल्ली, 19 जुलाई (वेबवार्ता)। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव व नियंत्रण हेतु समाजसेवी शिव ओम रस्तोगी और युवा सामाजिक कार्यकर्ता सौरभ रस्तोगी ने रविवार को न्यू अशोक नगर में सैनिटाइज कराया। शिव ओम रस्तोगी और सौरभ रस्तोगी ने बताया कि मानव सेवा से बढ़कर कोई दूसरा काम नहीं होता है। आज पूरा देश कोरोना वायरस की संकट से जूझ रहा है। जिससे बचाव के लिए न्यू अशोक नगर में सैनिटाइज किया गया है, और यह सिलसिला तब तक चलता रहेगा, जब तक पूरी क्षेत्र सैनिटाइज नहीं हो जाता है।

सौरभ रस्तोगी लोगों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए मास्क व डीटॉल साबुन का वितरण भी घर-घर जाकर कर रहे हैं। इसके अतिरिक्त क्षेत्र के जरूरतमंद व गरीब लोगों को खाद्य सामग्री, सब्जी व अन्य दैनिक उपयोग की वस्तुएं भी निरंतर उपलब्ध करा रहे हैं।

Samaj Sevi did sanitation

सेनेटाइज करा रहे सौरभ रस्तोगी ने कहा कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए सफाई अभियान में सभी लोग सहयोग करें एवं अपने घरों के आसपास कूड़ा कचरा एवं गंदगी एकत्र न होने दें, इससे और बीमारी फैलती है। सभी जगहों पर सेनेटाइजर दवा का छिड़काव कराया जा रहा है। उन्होंने लोगों को कहा कि कोरोना वायरस को लेकर घबराए नहीं बस इससे सतर्क रहें जिन लोगों को बुखार, कफ या सांस में तकलीफ की शिकायत है, उन्हें मास्क पहनना चाहिए, अपने हाथ बार-बार धुलते रहना चाहिए और तुरंत डॉक्टर के पास जाकर अपनी जांच कराना चाहिए।

खतरनाक कोरोना वायरस को हराने के लिए खुद को भी जागरूक हों और दूसरों को भी इसके प्रति जागरूक करें। इसके साथ ही सौरभ रस्तोगी ने लोगों को अपना फोन नंबर देते हुए कहा कि किसी को भी अपने घर के आस-पास सैनिटाइज करवाना है तो वो 8802888721 और 9250878194 पर संपर्क कर सकता है। स्थानीय लोगों ने इस मुश्किल समय में सौरभ रस्तोगी द्वारा कराए जा रहे कार्य के लिए उनकी भूरि-भूरि प्रशंसा की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *