33.1 C
New Delhi
Saturday, October 1, 2022

RPF-GRP की टीम ने छापेमारी कर 120 अंग्रेजी शराब की बोतलों के साथ दो शराब तस्करों को गिरफ्तार

वेबवार्ता: कुशीनगर, 20 अगस्त (ममता तिवारी)। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में गोरखपुर-नरकटियागंज रेलमार्ग के खड्डा रेलवे स्टेशन पर RPF-GRP की सयुक्त टीम ने छापेमारी कर 120 शीशी अंग्रेजी शराब के साथ बिहार निवासी दो शराब तस्करों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

रेलवे पुलिस की इस कार्रवाई से ट्रेन के माध्यम से शराब की तस्करी कर रहे शराब कारोबारियों में हड़कंप मच गया है। जीआरपी गोरखपुर पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर अपराधियों व अवैध शराब कारोबारियों के विरूद्ध चलाये जा रहे अभियान के तहत प्रभारी निरीक्षक विजय प्रताप सिंह के नेतृत्व में पडरौना जीआरपी प्रभारी अवधेश कुमार त्रिपाठी, एसआई आरपीएफ अजय कुमार राय, हेड कांस्टेबल राजेश यादव, संजय चौधरी, गिरजेश प्रसाद, महेश यादव शुक्रवार की देर शाम ट्रेनों की संघन चेकिंग कर रहे थे।

इसी दौरान मुखबिर के जरिये पुलिस को सूचना मिली की दो तस्कर बैगों में शराब लेकर बिहार जाने वाली ट्रेन पकड़ने के फिराक में खड्डा रेलवे स्टेशन पर खड़े हैं। इसकी जानकारी मिलते पुलिस टीम वाहन से खड्डा स्टेशन पर पहुंच गयी और मुखबिर के इशारे पर दोनों को धर दबोच लिया। बैगों की तलाशी लेने पर 120 शीशी अंग्रेजी शराब बरामद किया।

पकड़े गये तस्करों की पहचान मुजफ्फरपुर जिले के मोतीपुर निवासी धीरेन्द्र कुशवाहा तथा मोतीहारी बिहार के थाना मुफसौल के ग्राम सैमनगर निवासी विकास कुमार के रूप में की गयी। दोनों के विरूद्ध गोरखपुर रेलवे में पहले से भी आबकारी एक्ट में मुकदमा दर्ज है। बरामद शराब को जब्त करते हुए पुलिस ने पकड़े गये तस्करों को जेल भेज दिया।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,124FollowersFollow

Latest Articles