क्षेत्रवासी अधिक से अधिक कैमरे लगवाये : मंगेश त्यागी 

SHO Mangesh Tyagi

नई दिल्ली, 05 सितंबर (वेबवार्ता)। राजधानी में लगातार चोरी व छीना-छपटी की वारदातें होने से जनता बहुत परेशान है। ऐसे मामलों में कम ही चोर पकडे जाते हैं चूंकि चेहरे पर मास्क व हेलमेट की वजह से पहचान करना मुश्किल हो जाता है व कैमरे कम व बेहतर न होने की वजह से वाहन की नंबर प्लेट स्पष्ट नही आ पाती।

पूर्वी दिल्ली के मानसरोवर पार्क में भी ऐसी घटनाएं को लेकर क्षेत्र के थानाध्यक्ष मंगेश त्यागी ने कहा है कि ‘ऐसी वारदातों को रोकने के लिए पुलिस के नाक और कान बनें। एरिया में अच्छी क्वालिटी के अधिक से अधिक कैमरे लगवाएं जिससे हमें चोरो को पकडने में मदद मिले। मैं यह भी सुझाव दूंगा कि चार-पांच परिवार मिलकर एक सेटअप लगवा लिजिए जिससे खर्चा भी बट जाएगा और सुरक्षा भी बनी रहेगी।

थानाध्यक्ष ने यह भी कहा कि यदि क्षेत्र में आपको कुछ अजीब से लोग दिखे या आपसे कोई बाइक पैर बैठकर कोई रास्ता पूछे तो ऐसे लोगों से सचेत रहिए और तुरंत पुलिस को कॉल कर दें। हमारे सभी बीट के ऑफिसर का नंबर अपने पास रखें व उनके संपर्क में रहें। यदि आज कोई घटना आपके पडोसी के साथ घट रही है तो कल कहीं आप भी इसके शिकार न हो जाओ, इसलिए मिलकर काम करें व मुसबीत में एक-दूसरे का सहयोग करें। पुलिस हर तरह का अथक प्रयास करते हुए नागरिकों की रक्षा व सुरक्षा के लिए वचनबद्ध है। बदलते दौर में हमें अधिक जागरुक व सचेत होना अनिवार्य है चूंकि हम बचपन से सुनते आए हैं कि ‘सावधानी हटी और दुर्घटना घटी’।