अयोध्या: SPG ने लिया सुरक्षा का जायजा, नृत्य गोपाल दास बोले- PM मोदी का प्रण पूरा हुआ

New Delhi: अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन के लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को यहां पहुंचना है, इससे पहले SPG की टीम ने हनुमानगढ़ी परिसर का दौरा किया। अयोध्या पहुंचने पर पीएम मोदी सबसे पहले हनुमानगढ़ी ही आएंगे।

हनुमानगढ़ी के मुख्य पुजारी महंत राजू दास का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन को लेकर पूरी तैयारियां की गई हैं। कल वह 11:00 से 12:00 के बीच हनुमानगढ़ी में पहुंचेंगे, पूजा करेंगे। 10 मिनट तक हनुमानगढ़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूजा करेंगे क्योंकि रामजन्मभूमि में भूमि पूजन से पहले हनुमानगढ़ी की पूजा पहले की जाती है।

आज सुबह भी उत्तर प्रदेश पुलिस और एसपीजी के लोगों ने प्रधानमंत्री के आने-जाने के रूट का जायजा लिया और हनुमानगढ़ी परिसर में आकर के सुरक्षा के बंदोबस्त देखे।

पीएम का संकल्प पूरा हुआ: नृत्य गोपाल दास

वहीं भूमि पूजन को लेकर श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास ने कहा कि मंच पर काफी कम लोग रहेंगे, सिर्फ 8-10 लोगों को ही बैठाया जाएगा। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का खास खयाल रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी को श्रीराम की मूर्ति भेंट की जाएगी।

महंत नृत्य गोपाल दास ने कहा कि पीएम मोदी ने एक प्रण लिया था जब तक मंदिर का भूमि पूजन नहीं होगा, तब तक वो मंदिर के दर्शन नहीं करने आएंगे। अब उनका प्रण पूरा हो रहा है।

उन्होंने कहा कि आज से पूरे अयोध्या में दीपोत्सव मनाया जायेगा और मंगल गीत गाए जाएंगे। भूमि पूजन का प्रसाद सभी भक्तों सहित अयोध्या में बांटा जाएगा, शुभ मुहूर्त देखकर ही वक्त तय किया गया है।