राम मंदिर भूमि पूजनः सामने आने लगे मेहमानों के नाम, देखिए निमंत्रण पत्र

New Delhi: राम मंदिर निर्माण के लिए 5 अगस्त को होने वाले भूमि पूजन को लेकर अयोध्या में खासा उत्साह है। खुद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भूमि पूजन में हिस्सा लेने के लिए अयोध्या आ रहे हैं।

जैसे-जैसे भूमि पूजन की तारीख नजदीक आती जा रही है, वैसे-वैसे कई नई जानकारियां भी सामने आ रही हैं। इस बीच भूमि पूजन के लिए मेहमानों को भेजे गए निमंत्रण पत्र की पहली झलक भी सामने आ गई है।

200 मेहमानों को भेजा जा रहा है न्योता

जानकारी के मुताबिक, भूमि पूजन के लिए 200 मेहमानों को न्योता भेजा जा रहा है। रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से मेहमानों को पीले रंग का निमंत्रण पत्र भेजा जा रहा है जिसमें पीएम मोदी के आने की सूचना भी साझा की गई है। इसके अलावा मेहमानों से 4 अगस्त की शाम तक अयोध्या के कारसेवकपुरम पहुंचने की अपील की गई है।

भागवत, कल्याण सिंह और उमा भारती को निमंत्रण

अबतक कुछ लोगों के नाम सामने आए हैं जिनको भूमि पूजन का आमंत्रण दिया गया है। इनमें संघ प्रमुख मोहन भागवत, यूपी के पूर्व सीएम कल्याण सिंह, बीजेपी नेता उमा भारती, राम मंदिर आंदोलन से जुड़ी रहीं साध्वी ऋतंभरा, बाबरी मस्जिद के मुद्दई रहे इकबाल अंसारी और राजेंद्रदेवाचार्य के नाम शामिल हैं।

कुछ ऐसा रहेगा पीएम मोदी का कार्यक्रम

5 अगस्त को पीएम मोदी सुबह 11.15 बजे सबसे पहले साकेत महाविद्यालय में उतरेंगे। वहां से हनुमान गढ़ी मंदिर जाएंगे। हनुमान गढ़ी दर्शन के बाद पीएम मोदी भूमि पूजन के लिए राम जन्मभूमि जाएंगे। इसके बाद पीएम मोदी लोगों को संबोधित भी करेंगे। कुल मिलाकर करीब 2 घंटे अयोध्या में बिताने के बाद पीएम मोदी वापस दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *