Thursday, March 4, 2021
Home > State Varta > Ram Madir Donation: राम मंदिर निर्माण के लिए आगे आए अयोध्या के मुस्लिम, कर रहे बढ़-चढ़कर दान

Ram Madir Donation: राम मंदिर निर्माण के लिए आगे आए अयोध्या के मुस्लिम, कर रहे बढ़-चढ़कर दान

Webvarta Desk: Ram Madir Donation: विश्व हिंदू परिषद अयोध्या में भव्य राम मंदिर (Ayodhya Ram Madir) निर्माण के लिए सहयोग राशि जुटाने का अभियान (Ram Madir Chanda Abhiyan) चला रही है। इस अभियान में अयोध्या के मुस्लिम भी बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं।

इस पवित्र नगरी की धर्मनिरपेक्षता और समन्वयता को बढ़ावा देने वाले कदम के तहत वासी हैदर की तरफ से 12 हजार और शाह बानो की तरफ से 11 हजार रुपये का दान दिया गया है।

कई दशकों तक खिंचे जन्मभूमि विवाद में बाबरी मस्जिद के पैरोकार इकबाल अंसारी ने भी राम मंदिर निर्माण (Ayodhya Ram Madir) के लिए देशभर में 55 करोड़ लोगों तक पहुंचने के अभियान का स्वागत किया। उन्होंने कहा, ‘मैं निश्चित तौर पर दान करूंगा। मंदिर निर्माण के लिए अगर मुस्लिम भी दान करेंगे तो यह आपसी एकता को बढ़ावा देने वाला साबित होगा।’

अयोध्या में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के साथ जुड़े अनिल सिंह के अनुसार कई मुसलमानों ने या तो इस अभियान में दान दिया है या फिर देने की इच्छा रखते हैं। उन्होंने कहा, ‘हम निश्चित ही अपने मुस्लिम भाइयों के पास जाएंगे और मंदिर के लिए जो कुछ मिलेगा, उसे स्वीकार करेंगे।’

स्थानीय मौलवी सिराजुद्दीन ने कहा कि मुस्लिमों को हिंदू भाइयों की इस खुशी की घड़ी में भागीदार बनना चाहिए और उनके विश्वास का सम्मान करना चाहिए। दान जरूर करना चाहिए, फिर चाहे एक रुपये का ही क्यों ना हो। वहीं वकील और सामाजिक कार्यकर्ता सैयद ताहिर अली ने कहा कि संगठन की विचारधारा के बावजूद हिंदुओं की राम मे आस्था का सम्मान करते हुए दान देना चाहिए।

वहीं समाजवादी पार्टी ने राम मंदिर निर्माण के लिए विश्व हिन्दू परिषद के समर्पण और सहयोग राशि के दौरान साजिश की आशंका जाहिर की है। सपा नेता एस टी हसन ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील करते हुए कहा कि बीजेपी सांप्रदायिक दंगा भड़काने के लिए अभियान के दौरान पत्थरबाजी करवा सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *