27.1 C
New Delhi
Friday, September 22, 2023

बाड़मेर में 38 लाख रुपये से भरी एटीएम उखाड़ ले गए, एक साल बाद पुलिस ने ऐसे पकड़ा

बाड़मेर, (वेब वार्ता)। राजस्थान के बाड़मेर जिले में एक साल पहले थाना नागाणा क्षेत्र के कवास कस्बे से 38.31 लाख रुपए से भरा एटीएम तोड़कर ले जाने की घटना में पुलिस ने मुख्य आरोपी रसूल खान उर्फ कन्नू खान पुत्र अलादीन  समेत ईदे खान पुत्र अलादीन  तथा बीरबल खान पुत्र दाऊद (24) निवासी रायथन खान की ढाणी थाना साकड़ा जिला जैसलमेर को गिरफ्तार किया गया है।

एसपी दिगंत आनंद ने बताया कि 14 जून 2022 की रात थाना नागाणा इलाके के कस्बा कवास में संचालित एसबीआई बैंक के बाहर लगे एटीएम बूथ से अज्ञात बदमाश एटीएम मशीन तोड़ कर ले गये। एटीएम में 38 लाख 31 हजार 500 रुपए थे। एसबीआई की एटीएम मैनेजमेंट कंपनी ट्रांसेक्शन इंटरनेशनल जयपुर के कर्मी विक्रम सिंह चौहान की रिपोर्ट पर 15 जून को मुकदमा दर्ज कर अज्ञात मुल्जिमों की तलाश शुरू की गई।

12 लाख रुपए कीमत का ट्रक बरामद किया जा चुका है

मामले में थाना पुलिस द्वारा पूर्व में आरोपी सोगत खान निवासी थाना देचू और गोपाल खान उर्फ गोपे निवासी थाना शेरगढ़ जिला जोधपुर को गिरफ्तार किया गया था। इनके पास से चोरी गई एटीएम मशीन और चुराए गए रुपयों से खरीदा गया 12 लाख रुपए कीमत का ट्रक बरामद किया जा चुका है। घटना में शामिल मुख्य आरोपी और साथियों की तलाश के लिए एसपी दिगंत आनंद द्वारा एएसपी सतेंद्र पाल सिंह के सुपरविजन में एसएचओ नागाणा नरपत दान की टीम गठित की गई। गठित की गई टीम द्वारा अब जैसलमेर में सांकड़ा क्षेत्र से मुख्य आरोपी रसूल खान उर्फ कन्नू खान, ईदे खान और बीरबल खान को गिरफ्तार किया गया है। रसूल खान के विरुद्ध 10, ईदे खान के विरुद्ध 4 तथा बीरबल खान के विरुद्ध 1 आपराधिक प्रकरण पूर्व से दर्ज है।

खेत पर एटीएम ले जाकर मशीन से रुपए निकाले गये थे

एसपी दिगंत आनंद ने बताया कि इस गिरोह द्वारा वारदात से पहले एटीएम मशीन की रैकी की गई थी। इससे पहले इन्होंने जोधपुर के बेरु इलाके में भी एटीएम तोड़ने की वारदात की है। इन्होंने घटना में प्रयुक्त बोलेरो कैंपर गाड़ी जैसलमेर के मोहनगढ़ थाना क्षेत्र से चोरी की थी। घटना के बाद सोगत खां के गांव कनोडिया महासिंग में खेत पर एटीएम ले जाकर मशीन से रुपए निकाले गये थे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,145FollowersFollow

Latest Articles