19.1 C
New Delhi
Monday, March 27, 2023

राजस्थान में 1106 रुपए का मिलेगा घरेलू गैस सिलेंडर, सचिन पायलट का आया ये रिएक्शन

जयपुर: राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन सिलेंडर के दाम बढ़ाने की निंदा की है। पायलट ने ट्वीट कर कहा- केंद्र सरकार ने होली से पहले LPG गैस सिलेंडर के दामों मे बढ़ोतरी कर जनता को महंगाई का तोहफा दिया है।  घरेलू गैस सिलेंडर में 50 रु. की वृद्धि और कमर्शियल गैस सिलेंडर में 350 रु. की वृद्धि की है। बेलगाम होती महंगाई प्रमाण है भाजपा की विफल आर्थिक नीतियों का, जनता के साथ हुए विश्वासघात का। राजस्थान में आज से घरेलू गैस के 1106.50 रुपए देने होंगे, जबकि कॉमर्शियल सिलेंडर की रेट पहली बार दो हजार को पार कर गई है। ये सिलेंडर अब 2138 रुपए में मिलेगा।

अब रसोई गैस की कीमतों में नया रिकॉर्ड

कंपनियों के इस निर्णय के बाद अब रसोई गैस की कीमतों में नया रिकॉर्ड बना है। इससे पहले घरेलू रसोई गैस कभी इतनी महंगी नहीं हुई।इससे पहले एक जनवरी को कंपनियों ने कॉमर्शियल गैस की कीमतों में 25.50 रुपए का इजाफा किया था। वहीं तेल-गैस कंपनियों के इस निर्णय से अब राज्य सरकार पर अगले महीने से आर्थिक भार और बढ़ जाएगा। क्योंकि राज्य सरकार ने इस बार बजट में एक अप्रैल से बीपीएल और उज्जवला योजना कनेक्शन वालों को 500 रुपए में रसोई गैस सिलेंडर देने की घोषणा की है।

पौने दो करोड़ से ज्यादा है उपभोक्ता

बता दें, राजस्थान में तीनों तेल गैस कंपनियों (IOCL HPCL BPCL) के एक करोड़ 75 लाख 48 हजार से ज्यादा उपभोक्ता है।गैस की कीमतों में इजाफा होने का सीधा असर अब इन उपभोक्ताओं की जेब पर भी पड़ेगा। वहीं कॉमर्शियल गैस सिलेण्डर में भी 350 रुपए के इजाफे से शहर में दूसरी चीजों की कीमतों पर भी असर देखने को मिलेगा। एक साल में करीब 203 रुपये की बढ़ोतरी हो चुकी है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,129FollowersFollow

Latest Articles