24.1 C
New Delhi
Thursday, September 28, 2023

किसान सम्मेलन में सचिन पायलट ने दिया एकजुटता का संदेश, इशारों में तंज भी कसा; जानें सबकुछ

ब्यावर, (वेब वार्ता)। राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने आज विजय नगर विधानसभा मसूदा जिला ब्यावर में किसान सम्मेलन को संबोधित किया। पायलट ने अपने संबोधन में कहा कि बीजेपी विपक्ष की भूमिका निभाने में विफल रही है। किसान सम्मेलन में सचिन पायलट ने एकजुटता का संदेश दिया।

किसान सम्मेलन को संबोधित करते हुए सचिन पायलट व स्थानीय विधायक राकेश पारीक सहित जनप्रतिनिधियों ने आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस कार्यकर्ताओं को एकजुट रहकर प्रदेश में एक बार फिर से कांग्रेस की सरकार बनाने की अपील की। पायलट ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि केंद्र सरकार चुनाव के समय मंदिर, मस्जिद, धर्म व भगवान के नाम पर वोट लेती है, लेकिन उसके बाद युवाओं को नौकरी और महंगाई को लेकर कोई कदम नहीं उठाती। पायलट ने कहा कि प्रदेश में इस बार मिथक टूटेगा और पुन: 2023 में इतिहास रचा जाएगा व कांग्रेस की सरकार बनेगी।

घूम-घूम कर प्रचार किया, तब सरकार बनी 

सचिन पायलट ने कहा कि वे पूर्व में जब प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष थे तब उन्होंने पूरे राजस्थान में घूम-घूम कर प्रचार किया था, जिससे प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी। अब 3 महीने बाद फिर चुनाव सामने है। राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश के चुनाव 2024 के लोकसभा चुनाव के परिणाम भी तय करेंगे। भाजपा को जनता ने वोट दिया और केंद्र में दो बार पूर्ण बहुमत की सरकार बनी, लेकिन महंगाई से हर वर्ग अपने आपको ठगा हुआ महसूस कर रहा है। केंद्र सरकार वोट लेने के बाद कृषि कानून जैसे कई तरह के कानून लेकर आई। जिससे किसानों को परेशान करने का काम किया गया।

गहलोत समर्थक चौधरी ने बनाई दूरी

देश-प्रदेश में अमीर व गरीब की खाई लगातार बढ़ती जा रही है. केंद्र सरकार महंगाई कम करने के लिए कोई कदम नहीं उठा रही है, क्योंकि केंद्र सरकार को मालूम है कि चुनाव आएंगे तो भाषण देने पहुंच जाएंगे। मंदिर, मस्जिद, धर्म व भगवान का नाम लेकर वोट ले लेंगे। वोट लेने के बाद नौजवान को न नौकरी मिल रही है न महंगाई कम की जा रही है। प्रदेश के भाजपा नेताओं पर हमला बोलते हुए पायलट ने कहा कि लोकतंत्र में विपक्ष की बड़ी भूमिका होती है।

भाजपा ने सदन व सदन के बाहर अपनी जिम्मेदारी नहीं निभाई है। जब दिसंबर में चुनाव होंगे तो इनको पता चल जाएगा। मसूदा विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के प्रबल दावेदार अजमेर डेयरी अध्यक्ष रामचंद्र चौधरी व पूर्व संसदीय सचिव ब्रह्मदेव कुमावत मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के करीबी माने जाते है। किसान सम्मेलन में ब्रह्मदेव ने कार्यक्रम में शिरकत कर सभी को चौंका दिया। अजमेर डेयरी अध्यक्ष रामचंद्र चौधरी ने कार्यक्रम से दूरी बनाए रखी।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,145FollowersFollow

Latest Articles