BJP के सहयोगी MP हुनमान बेनीवाल का बड़ा आरोप- वसुंधरा दे रहीं गहलोत का साथ

New Delhi: राजस्थान (Rajasthan Political Crisis) की राजनीति बड़ी करवट ले रही है। ऐसा हम नहीं, प्रदेश के नागौर लोकसभा सीट से सांसद और बीजेपी की अगुवाई वाले राष्ट्रीय लोकतांत्रिक गठबंधन (NDA) के साझेदार हुनमान बेनीवाल (Hanuman Beniwal) के दावों से स्पष्ट हो रहा है।

उन्होंने (Hanuman Beniwal) राजस्थान बीजेपी की दिग्गज नेता और प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पर बेहद गंभीर आरोप लगाया है। बेनीवाल ने कहा कि वसुंधरा ही अशोक गहलोत की कांग्रेसी सरकार की डूबती नैया की खेवैया बनी हुई हैं।

‘गहलोत के लिए विधायकों को फोन कर मना रहीं वसुंधरा’

बेनीवाल (Hanuman Beniwal) ने इससे पहले की बीजेपी सरकार में सीएम रहीं वसुंधरा राजे पर बेहिचक आरोप लगाए। उन्होंने ट्विटर पर एक के बाद एक कई ट्वीट में साफ कहा कि बीजेपी की दिग्गज नेता राजस्थान की मौजूदा कांग्रेस सरकार को बचाने के लिए विधायकों को फोन तक कर रही हैं। उन्होंने कहा कि वसुंधरा का प्रभाव इतना है कि विधायक उनके निर्देश पर रास्ते से लौट जा रहे हैं।

‘वसुंधरा राजे और सीएम अशोक गहलोत के बीच गठजोड़’

बेनीवाल ने #गहलोत_वसुंधरा_गठजोड़ के हैशटैग के साथ लिखा, ‘पूर्व सीएम वसुन्धरा राजे, अशोक गहलोत की अल्पमत वाली सरकार को बचाने का पुरजोर प्रयास कर रही है,राजे द्वारा कोंग्रेस के कई विधायको को इस बारे में फोन भी किए गए!’ नागौर सांसद ने अपने ट्वीट में गृह मंत्री अमित शाह, उनके दफ्तर, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, बीजेपी रास्थान और अपनी पार्टी आरएलपी को टैग भी किया है।

‘एक जाट विधायक को वसुंधरा ने फोन किया’

बेनीवाल यहीं नहीं रुके। उन्होंने दो विधायकों की पहचान का भी खुलासा कर दिया और दावा किया कि इनके पास वसुंधरा का फोन गया था। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने राजस्थान कांग्रेस में अपने करीबी विधायकों से फोन पर बात करके उन्हें अशोक गहलोत का साथ देने की बात कही।’

उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘सीकर और नागौर जिले के एक-एक जाट विधायक को राजे ने खुद इस मामले में बात करके सचिन पायलट से दूरी बनाने को कहा जिसके पुख्ता प्रमाण हमारे पास है!’ उन्होंने आगे लिखा, ‘प्रदेश और देश की जनता वसुंधरा-गहलोत के आंतरिक गठजोड़ की कहानी को समझ चुकी है!’

राजनीतिक भूचाल ला सकता है बेनिवाल का दावा

बेनीवाल के ये दावे न केवल राजस्थान की राजनीति बल्कि बीजेपी के अंदर भूचाल ला सकते हैं। बेनीवाल ने अपने ट्वीट में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृहमंत्री अमित शाह को भी टैग किया है। हालांकि, हनुमान बेनीवाल पिछले कई सालों से यह आरोप लगाते आए हैं कि वसुंधरा राजे और अशोक गहलोत के बीच गठजोड़ है। अब सचिन पायलट का भी ऐसा ही बयान सामने आ चुका है जिसके बाद बेनीवाल ने फिर से वसुंधरा राजे पर सीएम अशोक गहलोत की मदद करने का आरोप लगाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *