34.1 C
New Delhi
Sunday, October 2, 2022

PM Modi in Punjab: भगवंत मान ने बांधे तारीफों के पुल, लेकिन नहीं पसीजा पीएम मोदी का दिल

वेबवार्ता: पूरी कैबिनेट के साथ पहुंचे पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Mann) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के स्वागत सत्कार में कोई कसर नहीं छोड़ी। चन्नी सरकार के कार्यकाल में फिरोजपुर दौरे के दौरान हुई सुरक्षा चूक पर खेद जताते हुए मान ने कहा कि आज पूरा पंजाब आपके स्वागत के लिए खड़ा है।

उन्होंने (Bhagwant Mann) कहा कि भारत देश की अंगूठी पर पंजाब एक नगीने की तरह है। प्रधानमंत्री जी इस नगीने की चमक बरकरार रखना। उन्होंने पीएम के बड़े दिल का हवाला देते हुए पंजाब के लिए परोक्ष तौर पर मदद मांगी लेकिन संबोधन में पीएम इस पर खामोश ही रहे। हालांकि प्रधानमंत्री के संबोधन से पहले मान ने भूमिका बांधने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी हम बीएसएफ और केंद्र के साथ मिलकर चल रहे हैं। विघटनकारी शक्तियों को पंजाब में नहीं घुसने देंगे। समय-समय पर पाकिस्तान ड्रोन के माध्यम से हथियार और नशा भेजने में कोई कसर नहीं छोड़ता लेकिन हमारा सर्विलांस भी इतना मजबूत है कि हम हर बार पाकिस्तान के इरादों पर पानी फेर देते हैं। हम भी बाज की नजर रखते हैं और पड़ोसी देश के मंसूबों को सफल नहीं होने देते। मान ने कहा कि शहीदों और पीर फकीरों की इस धरती पर वे प्रधानमंत्री का स्वागत करते हैं। यहां पंजाब की जो जनता एकत्रित हुई है, वह विकास की इच्छा दिल में संजोए हुए बैठी है। आपने जो अस्पताल देश को समर्पित किया है यह बहुत बड़ा तोहफा है।

हम आंखें बिछाकर बैठे हैं: भगवंत मान

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि प्रधानमंत्री जब गत पांच जनवरी को आए थे तब जो भी हुआ बुरा हुआ। पंजाबी मेजबानी के लिए जाने जाते हैं, आज हम उनके आगे आंखें बिछा रहे हैं। हम किस्मत वाले हैं कि आप आए। शिक्षा और स्वास्थ्य हमारी प्राथमिकता है लेकिन हमारे यहां के बच्चे आईलेट्स को भी डिग्री समझ बैठे। उन्हें यहीं रोजगार दे सकें यह हमारी इच्छा है। दारा सिंह, मिल्खा सिंह और बलबीर सिंह जैसे खिलाड़ी पंजाब की धरती पर जन्में हैं। लिहाजा हम चाहते हैं कि आगे भी पंजाब सेहतमंद रहे।

23 मिनट के सधे भाषण में केंद्र का विजन बता गए मोदी

केंद्र से आर्थिक मदद की दरकार कर रहे पंजाब को आज पूरी उम्मीद थी कि प्रधानमंत्री कैंसर अस्पताल के लोकार्पण समारोह में किसी पैकेज की घोषणा कर जाएंगे। उम्मीद यह भी थी कि चुनाव के समय पंजाब दौरे पर आए प्रधानमंत्री जब वापस चले गए थे तो चन्नी सरकार से नाराज थे लेकिन आज शायद वे पंजाब सरकार की मौजूदगी से खुश होकर कोई घोषणा कर दें लेकिन अपने सधे भाषण में प्रधानमंत्री ने कैंसर अस्पताल के अलावा सेहत और केंद्रीय योजनाओं पर फोकस किया। उन्होंने बताया कि केंद्र सरकार का क्या विजन है और सरकार किस तरह से देश की सेहत सुधारने के लिए काम कर रही है। पंजाब की धरती पर बना यह कैंसर अस्पताल उसी की बानगी है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,124FollowersFollow

Latest Articles