Thursday, March 4, 2021
Home > State Varta > Pune Serum Institute Fire: BJP MLA के बाद प्रकाश आंबेडकर ने उठाया सवाल- सीरम इंस्टीट्यूट में आग खुद लगी है या फिर लगाई गई है?

Pune Serum Institute Fire: BJP MLA के बाद प्रकाश आंबेडकर ने उठाया सवाल- सीरम इंस्टीट्यूट में आग खुद लगी है या फिर लगाई गई है?

Webvarta Desk: Pune Serum Institute Fire: पुणे के सीरम इंस्टीट्यूट (Serum Institute) की नई इमारत में लगी आग (Serum Institute Fire) को दोपहर से ही बुझाने का प्रयास शुरु है। तकरीबन 2 घंटे ज्यादा बीत चुके हैं। लेकिन यह आग अभी तक नियंत्रण में नहीं आई है।

सौभाग्य से इस इमारत में कोविडशील्ड का काम नहीं चल रहा था बल्कि इसे बनाने का काम दूसरी इमारत में शुरू था। जिस वजह से कोरोना वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित बताई जा रही है। इमारत में लगी आग (Pune Serum Institute Fire) पर भारतीय जनता पार्टी की विधायक मुक्ता तिलक (BJP MLA Mukta Tilak) और बहुजन वंचित अघाड़ी के नेता प्रकाश आंबेडकर (Prakash Ambedkar) ने शक जताया है। दोनों नेताओं ने सवाल उठाया है कि यह आग खुद लगी है या फिर लगाई गयी है।

सीरम इंस्टीट्यूट आग हादसे में 5 लोगों की मौ’त

सीरम इंस्टीट्यूट आग (pune serum institute fire) हादसे में 5 लोगों की मौ’त की खबर सामने आई है। जबकि 6 लोगों को रेस्क्यू किया गया है। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने यह जानकारी साझा की है। गुरुवार दोपहर 2:30 बजे के आसपास यह आग लगी थी। पुणे के सिरम इंस्टीट्यूट में यह आग लगी थी। जिस को बुझाने का प्रयास अभी भी शुरू है।

सीरम इंस्टीट्यूट में आग से अफरातफरी

पुणे के सीरम इंस्टीट्यूट (Pune Serum Institute Fire) में गुरुवार दोपहर आग लगने से अफरातफरी मच गई है। जानकारी के मुताबिक सीरम इंस्टीट्यूट की इमारत में आग लगी है। बीसीजी टीका बनाने वाली इमारत में आग लगी है। सीरम इन्स्टिट्यूट के इस हिस्से में नया प्लांट है। पुणे के सीरम इन्स्टिट्यूट के इमारतकी दूसरी मंजिल पर आग लगी है। आग बुझाने का काम युद्ध स्तर पर शुरू है। सीरम इंस्टीट्यूट ने बनाई है कोरोना वैक्सीन।

दमकल विभाग के अनुसार सीरम इंस्टीट्यूट की तरफ से तकरीबन 2:30 पर आग लगने की खबर मिली थी। जिसके बाद दमकल विभाग की टीम तुरंत घटनास्थल पर पहुंची है। आग को बुझाने का प्रयास शुरू है। अभी तक आग लगने की वजह या फिर आग में कितना नुकसान हुआ है यह नहीं पता है। इन तमाम बातों पर जांच बाद में की जाएगी। फिलहाल आग को बुझाना पहली प्राथमिकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *