Priyanka Gandhi: मौनी अमावस्या पर प्रियंका गांधी ने लगाई संगम में डुबकी, खुद चलाई नाव

Webvarta Desk: Priyanka Gandhi Prayagraj Visit: मौनी अमावस्या (Mauni Amavasya) के पर्व पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने भी आज संगम में डुबकी (Priyanka Gandhi Ganga Snan) लगाई। यहां स्नान और पूजा-पाठ के बाद उन्होंने नाव की सैर भी की।

नाव पर बैठीं तो कुछ देर बाद वह (Priyanka Gandhi Vadra) खुद चलाने लगीं। इसका वीडियो भी सामने आया है, जिसमें वह दोनों हाथों से नाव चलाती दिख रही हैं। इस दौरान स्नान को आए लोग और आसपास नाव से सैर करने वाले कुछ पल के लिए ठहर कर तस्वीरें लेने लगे। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राजीव शुक्ला ने वीडियो शेयर किया है।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) आज मौनी अमावस्या स्नान पर्व पर प्रयागराज पहुंचीं हैं। वह सबसे पहले नेहरू-गांधी परिवार के पैतृक आवास आनंद भवन पहुंची। जहां अपने परदादा और पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू के स्मृति स्थल पर श्रद्धासुमन अर्पित किए।

प्रियंका गांधी ने आनंद भवन स्थित अनाथालय में बच्चों के साथ भी कुछ पल बिताए। यहां वह एक बच्ची को गोद में लिए हुए नजर आईं। गेट पर भारी भीड़ को देखते हुए आनंद भवन के गेट को खोल दिया गया था। कार्यकर्ता भी भीतर घुस गए थे, जिन्हें बाद में रोका गया। प्रियंका गांधी वाड्रा आज पांच घंटे प्रयागराज में गुजारेंगी। वह मनकामेश्वर मंदिर भी गईं।

उत्तर प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर प्रियंका गांधी के दौरे बढ़े हैं। एक दिन पहले वह किसान पंचायत में शामिल हुई थीं। पिछले साल लोकसभा चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत प्रियंका गांधी ने गंगा यात्रा से की थी। 17 मार्च 2019 को प्रियंका ने प्रयागराज से जल यात्रा निकाली थी।

संगम में हनुमान मंदिर में मत्था टेकने के बाद वह सड़क मार्ग से छतनाग होते हुए दुमदुमा घाट गई थीं। दुमदुमा घाट, कौडिहार तक गंगा के रास्ते स्टीमर से गई थीं। उन्होंने पुलवामा में शहीद महेशराज यादव के परिजनों से मुलाकात भी की थी। इसके बाद वह गंगा के रास्ते कौड़िहार से सीतामढ़ी तक स्टीमर से गई थीं।