दिल्ली में अगले 75 हफ्तों तक मनेगा देशभक्ति महोत्सव, दिल्ली सरकार ने बनाया पूरा प्लान

Webvarta Desk: दिल्ली विधानसभा का बजट सत्र (Delhi Budget) सोमवार से शुरू होने जा रहे है। तकरीबन एक हफ्ते तक चलने वाले इस बजट सत्र में जहां दिल्ली का बजट पेश होगा, वहीं देश की 75वीं वर्षगांठ (Deshbhakti Mahotsav) को लेकर भी तैयारियां शुरू हो चुकी है।

दिल्ली विधानसभा का बजट सत्र (Delhi Budget) शुरू होने के साथ ही दिल्ली सरकार ने अगले 75 हफ्ते देशभक्ति से ओत-प्रोत कार्यक्रमों के साथ मनाने की योजना बनाई है। बजट सत्र में इसकी घोषणा की जा सकती है। इसके मुताबिक अगले 75 सप्ताह तक दिल्ली में देशभक्ति महोत्सव (Deshbhakti Mahotsav) मनाया जाएगा।

75 हफ्तों तक देशभक्ति के रंग में डूबेगी दिल्ली

बता दें कि 15 अगस्त 2022 को देश की आजादी के 75 साल पूरे हो रहे हैं, ऐसे में साल भर 75 सप्ताह तक देशभक्ति के रंग को बरकरार रखने की योजना तैयार की गई है। देशभक्ति आयोजन की शुरुआत इसी 12 मार्च को कनॉट प्लेस से की जाएगी। अगले साल 15 अगस्त तक दिल्ली में देशभक्ति का माहौल कायम रहने वाला है।

दिल्ली सरकार (Delhi Budget) से जुड़े सूत्रों के मुताबिक दिल्ली में इस साल को आन बान शान के साथ मनाया जाएगा। 12 मार्च से इन आयोजनों की पूरी सीरीज शुरू की जाएगी।

देशभक्ति बजट में इंडिया@75 के सेलिब्रेशन और इंडिया एट हंड्रेड की कल्पना का प्रस्तुतीकरण भी होगा। आज़ादी के आंदोलन में दिल्ली की भूमिका और पिछले 75 साल में दिल्ली की यात्रा और 2047 की दिल्ली के विज़न को लेकर दिल्ली समेत देश के अलग-अलग हिस्सों में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।