महाराष्ट्र में BJP की बढ़ी टेंशन, पंकजा मुंडे ने की शरद पवार की तारीफ, NCP में जाने की अटकलें शुरू

New Delhi: महाराष्ट्र बीजेपी (Maharashtra BJP) में इन दिनों हलचल मची हुई है। एकनाथ खडसे (Eknath Khadse) के बीजेपी छोड़ने और NCP का दामन थामने के बाद चर्चा है कि अब अगली बारी किसकी है?

खडसे (Eknath Khadse) दावा कर चुके हैं कि कई और BJP नेता और विधायक बीजेपी छोड़ दूसरे दल में शामल होने वाले हैं। इनमें उन नेताओं की तादाद शामिल हैं जो देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) की कार्यशैली से नाखुश हैं और पार्टी में अलग-थलग महसूस कर रहे हैं। इस कड़ी में पंकजा मुंडे (Pankaja Munde) ने शरद पवार (Sharad Pawar) की तारीफ कर बीजेपी आलाकामान को बेचैन कर दिया है।

भाजपा (Maharashtra BJP) की नेता और पूर्व मंत्री पंकजा मुंडे (Pankaja Munde) ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के सर्वेसर्वा शरद पवार (Sharad Pawar) की प्रशंसा की है। पंकजा ने कहा कि पवार साहब हैट्स ऑफ, आपकी एक के बाद एक मीटिंग और काम करने की क्षमता वाकई सराहनीय है। पंकजा ने ट्वीट कर पवार की कार्यशैली को लेकर सम्मान व्यक्त किया है।

बन रहा है नया समीकरण

जिस प्रकार से पंकजा मुंडे ने खुले दिल से शरद पवार (Pankaja Munde) की तारीफ की है। उससे अब राजनीतिक हलके में नए कयास भी लगने शुरू हो चुके हैं। अब यह कयास लगने शुरू हो चुके हैं कि भविष्य में पंकजा मुंडे भी शरद पवार की पार्टी में शामिल हो सकती हैं। हाल ही में एकनाथ खडसे ने भाजपा छोड़कर राष्ट्रवादी पार्टी में प्रवेश किया है। एकनाथ खडसे की तरह पंकजा मुंडे को भी महाराष्ट्र में बीजेपी ने हाशिए पर रखा हुआ है।

कोरोना काल में भी कई जगहों का दौरा किया था

शरद पवार (Pankaja Munde) ने कोरोना के दौरान भी राज्य के कई शहरों में जाकर हालात का जायजा लिया था और लोगों की समस्याओं को समझने का प्रयास किया था। यह वो समय था जब दूसरे नेता अपने घरों से नहीं निकल रहे थे। पंकजा ने इसी बात का उल्लेख करते हुए कहा कि कोरोना काल में भी इतने दौरे और इतनी सारी मीटिंग्स आपने की हैं जो वाकई में अद्भुत है। पंकजा ने ट्वीट में लिखा है कि भले ही हमारी पार्टी विचारधारा और राजनीति अलग है, लेकिन गोपीनाथ मुंडे जी ने हमें कड़ी मेहनत करने वालों के प्रति सम्मान दिखाना सिखाया है।

पुणे की बैठक में आईं थी पंकजा

पंकजा मुंडे पुणे शहर में एक मीटिंग के लिए आई थीं। यह मीटिंग गन्ना मजदूरों की हड़ताल के मुद्दे को लेकर वसंतदादा शुगर इंस्टिट्यूट में आयोजित की गई थी, जिसमें शरद पवार भी मौजूद थे। इस दौरान शरद पवार और पंकजा मुंडे के बीच में भी बातचीत हुई। मुलाकात के दौरान पंकजा काफी खुश नजर आ रहीं थीं।

एक साल बाद मिले पंकजा और धनंजय मुंडे

पुणे में हुई इस बैठक में सामाजिक न्याय मंत्री धनंजय मुंडे भी मौजूद थे। तकरीबन एक साल के बाद पंकजा और धनंजय इस मीटिंग में आमने-सामने आए थे। दोनों के बाद में मुलाकात भी हुई। बैठक के दौरान भी पंकजा मुंडे और धनंजय मुंडे के बीच में कुछ चर्चा हुई। धनंजय मुंडे फिलहाल एनसीपी कोटे से मंत्री बने हैं।

महाराष्ट्र की राजनीति में यह दोनों भाई बहन एक दूसरे के धुर विरोधी माने जाते हैं। लेकिन गन्ना मजदूरों के लिए पंकजा और धनंजय एक साथ एक मंच पर दिखाई दिए। इस मीटिंग में गन्ना मजदूरों की हड़ताल के मुद्दे को हल करने के लिए चर्चा हुई। बीते दो महीनों से गन्ना मजदूरों की मजदूरी का प्रश्न पूरे राज्य में चर्चा का विषय बना हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *