Maharashtra Politics: उत्तर भारतीय बहुल वॉर्डों में उत्तर भारतीयों को मिलेगी उम्मीदवारी

मुंबई
उत्तर भारतीय समाज को एक बार फिर कांग्रेस से जुड़ने के अपने अभियान के तहत मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष भाई जगताप ने वादा किया है कि मुंबई महानगरपालिका चुनाव में उत्तर भारतीय बहुल वार्डों में उत्तर भारतीय उम्मीदवार दिया जाएगा। वह रविवार को कलीना में आयोजित उत्तर भारतीय सम्मेलन में बोल रहे थे।

मुंबई में बड़ी संख्या में रहने वाले उत्तर भारतीय मतदाता महानगर पालिका चुनाव में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं, लेकिन पिछले कुछ वर्षों में कांग्रेस के तमाम स्थापित उत्तर भारतीय नेता बीजेपी में शामिल हो गए हैं इसलिए अब कांग्रेस ने नए सिरे से युवा उत्तर भारतीय नेताओं को आगे लाने की रणनीति बनाई है। इसी के तहत युवा नेताओं को आगे कर वरिष्ठ नेताओं के मार्गदर्शन में कांग्रेस पार्टी मुंबई के सभी छह लोकसभा क्षेत्रों में उत्तर भारतीय सम्मेलन का आयोजन करने वाली है। रविवार को कलीना में हुए उत्तर भारतीय सम्मेलन का आयोजन उत्तर भारतीय प्रकोष्ठ के कार्यकारी अध्यक्ष अवनीश सिंह ने किया था। जबकि मंच पर कांग्रेस के युवा नेता सूरज सिंह ठाकुर, डॉक्टर सत्येंद्र अभिराम सिंह के अलावा वरिष्ठ नेता शिवजी सिंह, रत्नेश सिंह, मनोज सिंह मौजूद थे।

सम्मेलन को संबोधित करते हुए जगताप ने कहा कि मुंबई कांग्रेस आने वाले बीएमसी चुनाव में सभी 227 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा कि जिस भी वॉर्ड में उत्तर भारतीय बाहुल्य है, वहां उनको ही जवाबदारी दी जाएगी।