मायावती पर रेहाना रियाज का हमला, कहा- दूरबीन लेकर राजस्थान की ओर क्यों झांक रही? डरती हैं BJP से

हाइलाइट्स

  • बसपा सुप्रीमो मायावती पर राजस्थान महिला कांग्रेस अध्यक्ष का हमला
  • प्रियंका गांधी को लेकर कटाक्ष पर रेहाना रियाज ने तीखा जवाब दिया
  • कहा- मायावती को बीजेपी से डर लगता है? दूरबीन लेकर राजस्थान की ओर क्यों झांक रही?

अर्जुन अरविंद, कोटा

राजस्थान सरकार और कांग्रेस पार्टी की विपक्षी दलों ने हनुमानगढ़ में दलित की हत्या को लेकर घेराबंदी की हुई है। बसपा सुप्रीमो मायावती भी प्रियंका गांधी को लेकर कटाक्ष किया है। लेकिन मायावती के बयान पर सोमवार को राजस्थान की महिला कांग्रेस की प्रदेशाध्यक्ष रेहाना रियाज ने तीखा जवाब दिया है। उन्होंने कहा है कि मायावती को बीजेपी से डर लगता है? दूरबीन लेकर राजस्थान की ओर क्यों झांक रही?
navbharat timesViral Video: हनुमानगढ़ के बाद अब जालोर में दलित युवक का वीडियो वायरल, 10 दिन बाद सामने आई दरिंदगी
रियाज कोटा दौर पर थी। इस दौरान उन्होंने ने मीडिया से बात की, तो रियाज ने कहा कि राजस्थान के हनुमानगढ़ में प्रियंका गांधी को आने की जरूरत क्या है? रेहाना ने कहा जिन्होंने अपराध किया है, उनको पकड़ लिया है। लोग गिरफ्तार किये हैं। कानून सम्मत कार्रवाई चल रही है। मायावती को राजस्थान में दिख रहा है। यूपी में जो अन्याय हो रहा वह उनको नहीं दिख रहा। यूपी हाथरस की घटना नजर नहीं आई। इतना दूर राजस्थान में दूरबीन लेकर झांक रही हैं, जबकि यहां पर कार्रवाई हो रही है। यूपी में जहां कार्रवाई नहीं हो रही है, वहां पर कुछ नहीं बोल रही हैं।
navbharat timesदौसा में पोस्टमार्टम गैंग का खुलासा, डॉक्टर-वकील-पुलिसकर्मी समेत 15 गिरफ्तार, पढ़ें- जिंदा-मुर्दा सब से कैसे होती ठगी
बीजेपी पर हमला, कहा- बेकार पार्टी

इस मौके पर बीजेपी पर हमला बोला। कहा, बीजेपी एक ब्रोकर पार्टी है। जो दलाली में मस्त हैं। और सब गिरवी रख देंगे। बेरोजगार, आम जनता, किसान, महिला और उनसे हो रहे उत्पीड़न की कोई चिंता नहीं है।

navbharat times
उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी की घटना पर कहा कि बीजेपी ने किसानों के साथ अत्याचार किया। अंग्रेजों से भी बदतर अत्याचार किसानों पर खीरी में हुआ। महिला अत्याचार के विषय पर बोलते रियाज ने कहा कि यूपी और अन्य राज्यो से राजस्थान में एक फर्क है। यहां कोई केस होता है तो एफआईआर दर्ज हो जाती है। पहले उसे फरियादी को भगा दिया जाता था, लोक-लाज की वजह से बच्ची की शादी नहीं होगी, माता-पिता या रिश्तेदारों को डरा दिया जाता था। महिला के साथ दुराचार होना नहीं चाहिए। यह अच्छी बात नहीं है। दुराचार हो जाता है तो उसे छुपाना भी काफी गलत है। राजस्थान में अपराधियोें को कहीं भी संरक्षण नहीं दिया जाता। दोषियों को गिरफ्तार किया जाता है।
navbharat timesRajasthan News: आदिवासी लड़की से बार-बार दुष्कर्म, पेट दर्द से खुला राज
उपचुनाव में जीत का दावा
राजस्थान में हो रहे उपचुनाव धरियावद और वल्लभनगर में पार्टी की जीत का दावा किया है। कांग्रेस पार्टी के प्रति जनता में काफी उत्साह है। बाड़मेर-जैसलमेर की गांव ढाणियों में भी कांग्रेस के प्रति महिलाओं में काफी ज्यादा उत्साह है।आगामी जिला परिषद और पंचायत समितियों के चुनाव में भी 50% महिलाओं को टिकट देने की बात कही। कांग्रेस में चल रहे दो ध्रुव पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि लोकतांत्रिक पार्टी है। प्लेटफार्म पर पार्टी नेता एक हैं। कार्यकर्ताओं को इन बातों में पड़ना भी नहीं चाहिए।

कोटा में महिला कांग्रेस का ‘गिरफ्तारी’ आंदोलन, पुलिस की बसों में सवार होकर किया प्रदर्शन

rajasthan news live update - 2021-10-12T000333.689