कांग्रेस की गहलोत सरकार ने REET में नकल और पेपर लीक का बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड- सतीश पूनियां

हाइलाइट्स

  • REET-2021 में धांधली पर भाजयुमो का विरोध प्रदर्शन
  • डॉ. पूनियां ने कहाञ नकल और पेपर लीक का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया सरकार ने
  • डोटासरा को बर्खास्त करने की मांग को लेकर भाजयुमो का बड़ा प्रदर्शन

रामस्वरूप लामरोड़, जयपुर

राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा को शिक्षा मंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ‘रीटोत्सव’ बता रहे हैं। उधर, भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया का कहना है कि REET- 2021 के आयोजन में हुई सरकार ने नकल और पेपर आउट को वर्ल्ड रिकॉर्ड बना लिया है। पूनिया सोमवार को भाजयुमो के प्रदर्शन में शामिल हुए। इस दौरान पूनिया ने कहा कि रीट की परीक्षा शुरू होने के 3 दिन पहले प्रश्न पत्र ले जा रहा ट्रेलर पलट जाता है। बिना पुलिस स्कॉर्ट के पेपर ले जाये जाते हैं। पुलिस लाइन में लीक पेपर हल होते हैं। डिप्टी एसपी स्तर के अधिकारी पेपर लीक प्रकरण में लिप्त पाए जाते हैं। परीक्षा समय होने के एक घंटे बाद प्रश्न पत्र अभ्यर्थियों को दिए जाते हैं। ये सब पहली बार हुए हैं। ये सरकार की नाकामी और लापरवाही की पराकाष्ठा नहीं तो और क्या है? ऐसे में भाजपा पेपर लीक प्रकरण की जांच सीबीआई से कराने की मांग करते हुए शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा को बर्खास्त करने की मांग कर रही है।
navbharat timesराजस्थान उपचुनाव : क्या धरियावद में बागी कन्हैया की वापसी है BJP का मास्टरस्ट्रोक?, जानिए परदे के पीछे की कहानी
भाजयुमो का प्रदेश व्यापी विरोध प्रदर्शन
REET-2021 में हुई धांधली को लेकर भारतीय जनता युवा मोर्चा ने सभी जिला मुख्यालय पर विरोध प्रदर्शन किया। राजस्थान की राजधानी जयपुर में भी युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने रैली निकालकर विरोध किया। भाजयुमो के प्रदेश अध्यक्ष हेमंत शर्मा के नेतृत्व में हजारों कार्यकर्ता इस विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए। स्वयं सतीश पूनिया भी विरोध प्रदर्शन के बाद धरना दे रहे भाजयुमो कार्यकर्ताओं के बीच पहुंचे। जयपुर के सिविल लाइन फाटक के पास हुए इस प्रदर्शन के दौरान भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं की पुलिस से झड़प भी हुई।

navbharat times
REET में गड़बड़ियों के मामले में 100 से ज्यादा गिरफ्तारियां
रीट परीक्षा के दौरान हुई धांधलियों को लेकर प्रदेश भर में करीब 100 से ज्यादा गिरफ्तारियां हुई हैं। अकेले एसओजी ने 16 गिरफ्तारियां की है। जिनमें दो पुलिसकर्मी भी शामिल है। जयपुर, सवाई माधोपुर, बीकानेर, अजमेर, जोधपुर सहित कई जिलों में फर्जी अभ्यर्थी पकड़े जाने के साथ नकल करने वाले भी कई आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। सवाई माधोपुर पुलिस के सहयोग से एसओजी ने पेपर लीक प्रकरण में दो पुलिसकर्मियों को भी गिरफ्तार किया, जिनके पास परीक्षा शुरू होने से 2 घंटे पहले ही प्रश्न पत्र और ‘आंसर की’ पहुंच गए थे। इसी कारण भाजपा कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष और प्रदेश के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा को बर्खास्त करने की मांग रही है।

‘रीट में चीट’ को लेकर BJP ने की CBI जांच की मांग, सतीश पूनिया बोले- CM गहलोत डोटासरा का लें इस्तीफा