14.1 C
New Delhi
Thursday, December 8, 2022

देवभूमि कुल्लू की खूबसूरती पर फिदा हुए PM मोदी, हेलीकॉप्टर से शूट किया वीडियो

कुल्लू। हिमाचल के कुल्लू जिले की खूबसूरती का हर कोई दीवाना है। यहां की खूबसूरती और मौसम का लुत्फ उठाने लाखों पर्यटक हर साल यहां पहुंचते हैं। हिमाचल का कुल्लू जिला पर्यटकों की पहली पसंद है। वहीं देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी कुल्लू की खूबसूरती के मुरीद हो गए हैं। पीएम मोदी ने अपने फेसबुक हैंडल पर एक वीडियो शेयर किया है और लिखा है कि कुल्लू की सुंदरता देखते ही बनती है।
पीएम मोदी ने ये वीडियो हेलीकॉप्टर से शूट किया है। पीएम मोदी द्वारा शेयर किए इस वीडियो को अबतक 32 लाख लोग देख चुके हैं। बता दें कि पीएम मोदी बुधवार को बिलासपुर में एम्स का उद्घाटन करने पहुंचे थे। उसके बाद वो हेलीकॉप्टर से कुल्लू पहुंचे। इस दौरान वो कुल्लू की खूबसूरती देख खुद को रोक नहीं पाए और उन्होंने हेलीकॉप्टर से एक वीडियो शूट किया। इस वीडियो को उन्होंने अपने फेसबुक पेज पर शेयर किया और लिखा कि कुल्लू की सुंदरता देखते ही बनती है।

वहीं कुल्लू पहुंचने पर पीएम मोदी ने कहा कि हिमाचल, उत्सवों, पर्वों, त्योहारों का प्रदेश है, इन उत्सवों की एक और विशेषता है कि ये देव और लोक का अद्भुत संगम होते हैं, इनमें आस्था भी होती है और गीत-संगीत-नृत्य-व्यापार जैसे लोकजीवन के पहलू भी रहते हैं। ये मेरा सौभाग्य है कि मुझे ऐतिहासिक कुल्लू दशहरे का हिस्सा बनने का अवसर मिला।
पीएम मोदी ने कहा कि समय के साथ कुल्लू सहित पूरा हिमाचल प्रदेश बदला है, लेकिन मुझे संतोष है कि यहां के लोगों ने अपनी संस्कृति को और अधिक सशक्त किया है। हमारी असली विरासत हमारी संस्कृति और लोकजीवन है, जो हजारों वर्षों से हमें आगे बढ़ने के लिए प्रेरित और प्रोत्साहित करते आ रहे हैं। हम दुनिया में कहीं भी रहें, इसकी पहचान हमें हमारी ये विरासत ही कराती है।

पीएम ने कहा कि राष्ट्रीय एकता हो या फिर नागरिक कर्तव्य बोध, इसमें भी हमारी ये सांस्कृतिक विरासत कड़ी का काम करती है। यही वो मजबूत कड़ी है, जो देश को ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया को भी भारत से जोड़ती है। आज दुनिया में जिस प्रकार से भारत के समाज जीवन को जानने-समझने की ललक दिख रही है, उससे हमारे टूरिज्म को, हैरिटेज टूरिज्म के रूप में बहुत विस्तार मिल सकता है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,120FollowersFollow

Latest Articles