25.1 C
New Delhi
Sunday, October 1, 2023

हाई लाइफ स्टाइल के सबूत बने सोशल मीडिया के फोटो, कोर्ट ने पति को दिया गुजारा भत्ता देने का आदेश

अहमदाबाद, (वेब वार्ता)। सूरत की फैमिली कोर्ट में पति-पत्नी के विवाद में सोशल मीडिया की फोटो के आधार पर पति को गुजारा भत्ता देने का फैसला सुनाया है। कोर्ट ने अपने फैसले में कहा है कि पति के समान पत्नी को भी स्टैंडर्ड ऑफ लिविंग के अनुसार जीवन जीने का अधिकार है। कोर्ट ने पति को पत्नी और बेटी को भरण-पोषण के तौर प्रति महीने 15 हजार रुपये चुकाने का आर्डर पास किया है। पत्नी ने पति की तलाक की अर्जी पर सुनवाई के दौरान कोर्ट में अर्जी दाखिल करके हिंदू मैरिज एक्ट के तहत अपने और बेटी के भरण-पोषण के लिए गुहार लगाई थी। पत्नी के पक्ष में फैसला आने से पति के तलाक मांगने का दांव उलटा पड़ गया।

Family Court

सूरत कोर्ट में अधिवक्ता अश्विन जोगडिया के अनुसार सरथाना में निवासी सीमा (दूसरा नाम) की शादी वर्ष 2017 में अमरोली निवासी तेजस (दूसरा नाम) के साथ हुई थी। उन्हें एक तीन साल की बेटी है। पति-पत्नी के बीच झगड़ा होने से पत्नी बेटी को लेकर मायके चली आई थी। इसके बाद पति ने कोर्ट में पत्नी व्यवहार को आधार बनाकर तलाक याचिका दायर की थी। फैमिली कोर्ट में मूल याचिका पर सुनवाई के दौरान पत्नी ने अधिवक्ता अश्विन जोगडिया के जरिए कोर्ट में पति के खिलाफ याचिका दायर कर हिंदू मैरिज एक्ट के तहत अपने और बेटी के भरण-पोषण के लिए गुहार लगाई थी। इसमें पत्नी ने पति के सोशल मीडिया अकाउंट पर मौजूद फोटो को पेश किया था।

पत्नी ने वकील के जरिए सुनवाई के दौरान पति की आय को प्रमाणित करने के लिए उसकी हाई लाइफ स्टाइल के सोशल मीडिया पर शेयर किए फोटोग्राफ्स पेश किए। इसमें पति की दुबई यात्रा के फोटो भी शामिल थे। कोर्ट में अंतिम सुनवाई में जज ने कहा कि याचिकाकर्ता की ओर से जो फोटोग्राफ्स पेश किए गए हैं, उन्हें देखते हुए पति की हाई लाइफ स्टाइल का पता चलता है। कोर्ट ने कहा जिस तरह की जिंदगी पति की है। उसकी तरह की जिंदगी पत्नी और बेटी को भी जीने का अधिकार है। कोर्ट ने पति के स्टैंडर्ड ऑफ लिविंग को ध्यान में रखते हुए पत्नी की याचिका मंजूर कर ली। इसके साथ कोर्ट ने पत्नी के लिए हर महीने 10,000 और बेटी के लिए हर महीने 5,000 रुपये देने का आदेश दिया।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,146FollowersFollow

Latest Articles