13.1 C
New Delhi
Thursday, December 1, 2022

कोटा में पैंथर का कहर- मुकंदरा हिल्स के बफर जोन से आबादी क्षेत्र में पहुंचा, 2 लोगों पर किया जानलेवा हमला

कोटा: राजस्थान के कोटा शहर में मुकंदरा हिल्स टाइगर रिजर्व के बफर जोन क्षेत्र से एक पैंथर निकलकर शहर में आ जाने की सूचना मिली है। शहर के महावीर नगर विस्तार योजना इलाके में पैंथर रात के समय घुसा, जिसने आज शनिवार सुबह दो व्यक्तियों पर हमला कर दिया। पैंथर के हमले में घायल लोगों को कोटा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती करवाया है। यहां उनका उपचार चल रहा है। पुलिस और वन विभाग की टीमें महावीर नगर विस्तार योजना इलाके में पहुंची है। पैंथर को रेस्क्यू करने की योजनाएं बनाई जा रही है। पूरे इलाके में लोगों में दहशत फैल गई।

एनएसयूआई के पूर्व जिला अध्यक्ष प्रफुल्ल पाठक ने एनबीटी को बताया कि पैंथर महावीर नगर विस्तार योजना के मकान नंबर 1 G 31 की छत पर बैठा हुआ है। पाठक ने कहा हरिशंकर मीणा और रामविलास मीणा नामक दो व्यक्तियों को पैंथर ने हमला कर घायल किया है। जिनका उपचार मेडिकल कॉलेज अस्पताल में चल रहा है।

प्रत्यक्षदर्शियों लोगों का कहना है कि महावीर नगर विस्तार योजना में पैंथर रावतभाटा सड़क मार्ग से चलकर रात के समय इलाके में पहुंचा है। रावतभाटा रोड पर मुकंदरा हिल्स टाइगर रिजर्व का बफर जोन लगता है। इस इलाके में पैंथर और भालू का मूवमेंट है। कई बार पैंथर भालू राजस्थान तकनीकी विश्वविद्यालय के परिसर में भी देखे गए हैं । ऐसे में आशंका यही जताई गई है कि उक्त इलाके से पैंथर भटक कर रात के समय महावीर नगर विस्तार योजना में पहुंचा है। फिलहाल पैंथर की तस्वीर सामने नहीं आई है, लेकिन उसे रेस्क्यू नहीं किया जा सका है।

बताया जा रहा है कि पैंथर को पकड़ने के लिए कोटा जिला प्रशासन पुलिस प्रशासन वन विभाग की टीम में हरकत में है । इधर इलाके में दहशत फैली हुई है। पैंथर को सर्च किया जा रहा है ताकि ट्रेंकुलाइज कर अभेड़ बायोलॉजिकल पार्क या वापस उसे मुकंदरा टाइगर रिजर्व एरिया में छोड़ा जाए।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,121FollowersFollow

Latest Articles