13.1 C
New Delhi
Thursday, December 1, 2022

सरकार बनी तो आंदोलनकारियों की होगी मौज, भावनगर में केजरीवाल का डबल इंजन पर तंज

अहमदाबाद, (वेब वार्ता)। आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) गुजरात के दौरे पर हैं। केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने पंजाब के सीएम के साथ भावनगर में पार्टी की जनसभा को संबोधित किया। केजरीवाल ने इस मौके पर सत्तारूढ़ बीजेपी पर नए तरीके से निशाना साधा। केजरीवाल ने बीजेपी के डबल इंजन की सरकार के नारे पर प्रहार किया।

केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि डबल इंजन पुराना हो गया है। इस बार गुजरात में नई पार्टी, नए चेहरे, नया विचार, नई उर्जा और नया सवेरा लाओ। केजरीवाल ने कहा कि पूरे गुजरात में इस समय बदलाव की आंधी चल रही है, इस बार गुजरात को डबल इंजन नहीं, नया इंजन चाहिए। केजरीवाल ने लोगों से कहा कि गुजरात में आम आदमी पार्टी की सरकार बनी तो आंदोलनकारियों पर दर्ज सारे फर्जी मुकदमें वापस लेंगे, बर्खास्त व सस्पेंड कर्मचारियों की सेवा बहाल करेंगे।

सबसे ज्यादा है महंगाई
केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि केंद्र सरकार के एक सर्वे से पता चला है कि सबसे कम महंगाई दिल्ली में है, और सबसे ज्यादा महंगाई गुजरात में है। अगर आप हमें वोट देंगे, तो जैसे हमने दिल्ली में चीजें सस्ती कर दीं, वैसे ही गुजरात में भी सारी चीजें सस्ती कर देंगे। केजरीवाल ने कहा इनके बड़े नेता गुजरात आकर कहते हैं कि 30 हजार करोड़ का पैकेज दे दिया। मैं पैकेज नहीं दे सकता, लेकिन आपके परिवार को हर महीने 30 हजार रुपये का फायदा जरूर करा दूंगा। मैं आपको विश्वस्तरीय स्कूल-अस्पताल, मुफ्त बिजली, रोजगार, एमएसपी और 18 साल से अधिक उम्र की हर महिला को एक-एक हजार रुपये दूंगा। इसके बाद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने भारत रत्न कार्ड खेला और कहा कि केंद्र सरकार से अपील है कि सबसे पहले अपनी रियासत को भारत के साथ जोड़ने वाले महाराजा कृष्ण कुमार को भारत रत्न दिया जाए।

बन रही आप की सरकार
केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने फिर एक बार गुजरात में आप की सरकार बनने का दावा किया। केजरीवाल ने कहा कि केंद्र सरकार की आईबी की रिपोर्ट के अनुसार गुजरात में ‘आप’ की सरकार बनने जा रही है, इतना जोरदार धक्का लगाओ कि हमारी कम से कम 150 सीटें आएं। कांग्रेस की 10 से भी कम सीट आ रही है और ये भी भाजपा में चले जाएंगे। कांग्रेस को वोट देकर अपना वोट बेकार न करें। केजरीवाल ने कह कि गुजरात में फिर एक पेपर लीक हो गया। हमारी सरकार 2015 के बाद लीक हुए सभी पेपर की जांच कराएगी और दोषियों को 10 साल के लिए जेल भेजेगी। केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा, आपको गुंडागर्दी, भ्रष्टाचार चाहिए, तो उनके पास चले जाना और अगर स्कूल, अस्पताल और सड़कें बनवानी है। मेरे पास आ जाना।

मान की बदलाव की अपील
पंजाब के सीएम भगवंत मान (Bhagwant Mann) ने कहा कि हम यहां आपको कोई जुमले सुनाने और दिन में सपने दिखाने नहीं आए हैं। हम सिर्फ आपके साथ आपके बच्चों और आपके परिवार की शिक्षा, रोजगार और इलाज की बातें करने आए हैं। आम आदमी पार्टी (aam aadmi party) रवायती पार्टियों जैसी नहीं है कि आए हाथ हिलाए और चले गए। मैं गुजरात में कई जगहों पर गया और हर जगह एक एक बात सुना ‘परिवर्तन’ चाहिए। कांग्रेस तो कोमा में चली गई है। गुजरात में परिवर्तन की आंधी चल रही है। हम जनता से सिर्फ एक मौका मांगते हैं। उसके बाद जनता किसी और को मौका नहीं देती है। दिल्ली में हमने एक मौका मांगा था, उसके बाद जनता ने भाजपा और कांग्रेस को मौका नहीं दिया।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,121FollowersFollow

Latest Articles