27.1 C
New Delhi
Wednesday, September 28, 2022

पटना में लालू प्रसाद से मिले फिल्म अभिनेता मनोज बाजपेयी

पटना। बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने लालू यादव और अभिनेता मनोज बाजपेयी की मुलाकात की तस्वीरें भी साझा की हैं। उन्होंने एक ट्वीट कर बाजपेयी को बिहार की माटी का लाल बताया।

बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता मनोज बाजपेयी ने बिहार की राजधानी पटना में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से मुलाकात की और उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली। बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने इस मुलाकात की तस्वीरें भी साझा की हैं। इसके बाद तेजस्वी ने एक ट्वीट करते हुए लिखा कि बिहार की माटी के लाल,हिंदी सिनेमा के सुप्रसिद्ध एवं संजीदा अभिनेता पद्मश्री मनोज बाजपेयी हमारे आवास पर मिलने पहुंचे और मेरे पिता लालू यादव से स्वास्थ्य लाभ की जानकारी ली।

इन्होंने मेहनत व काबिलियत के बदौलत फिल्म इंडस्ट्री में पहचान बना बिहार को गौरवान्वित किया है। एक तस्वीर में, राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेता को राजद प्रमुख और बिहार के पूर्व सीएम का हाथ जोड़कर अभिवादन करते देखा जा सकता है। अन्य तस्वीरों में बाजपेयी को पिता-पुत्र की जोड़ी के साथ बातचीत करते देखा जा सकता है।

बिहार के ही रहने वाले हैं मनोज बाजपेयी
बिहार के पश्चिम चंपारण जिले के बेतिया शहर के पास एक छोटे से गांव बेलवा में जन्मे बाजपेयी बचपन से ही अभिनेता बनने की ख्वाहिश रखते थे। मनोज बाजपेयी की प्रारंभिक शिक्षा बेलवा गांव में ही हुई।  5वीं कक्षा के बाद उन्हें जिला मुख्यालय बेतिया स्थित केआर स्कूल में पढ़ने के लिए भेजा गया था।  उन्होंने यहां से मैट्रिक (10वीं) की परीक्षा पास की। इसके बाद बेतिया के एमजेके कॉलेज से इंटर की पढ़ाई पूरी की। इंटरमीडिएट के बाद मनोज ने दिल्ली के रामजस कॉलेज से 1989 में इतिहास (प्रतिष्ठा) में डिग्री ली। इसी दौरान अभिनय से जुड़ाव हुआ।   वह सत्रह साल की उम्र में दिल्ली स्थानांतरित हो गए और राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय के लिए आवेदन किया और उन्हें चार बार खारिज कर दिया गया। लेकिन मेहनत के बाद उन्होंने प्रवेश पा ही लिया।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,125FollowersFollow

Latest Articles