21.1 C
New Delhi
Thursday, December 8, 2022

Eknath Shinde: डिनर के पहले एकनाथ शिंदे की जोरदार बैटिंग, तभी शरद पवार बोले- हमें कैच पकड़ना आता है याद रखना

मुंबई। हमें भी थोड़ी-थोड़ी बैटिंग करना आता है। तीन महीने पहले हमने बैटिंग की थी और मैच भी जीता था। यह कहते हुए एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने सत्ता संघर्ष की कहानी को याद किया। उन्होंने कहा कि जब-जब हमें मौका मिलेगा तब-तब हम बैटिंग करते रहेंगे। एकनाथ शिंदे की इस बात के जवाब में पास में ही बैठे शरद पवार (Sharad Pawar) ने कहा कि हमें भी अगर मौका मिला तो अच्छे से कैच पकड़ना आता है, इस बात को ध्यान में रखिएगा।

शरद पवार की इस हाजिर जवाबी के चलते वहां उपस्थित सभी लोग हंसने लगे। दरअसल मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन चुनाव (MCA Election) की पूर्व संध्या पर बुधवार को आयोजित किए गए डिनर के कार्यक्रम के दौरान लगभग सभी दलों के नेताओं की मौजूदगी दर्ज की गई। इस दौरान मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, बीसीसीआई (BCCI) के पूर्व अध्यक्ष शरद पवार और उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) जैसे दिग्गज नेता भी मौजूद थे। तभी एकनाथ शिंदे ने यह बातें कहीं।

इस बैठक में मिलिंद नार्वेकर, जितेंद्र अव्हाड, अमोल काले और प्रताप सरनाईक जैसे कई नेता मौजूद थे। महाराष्ट्र में सत्ता परिवर्तन के बाद पहली बार शरद पवार, एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस किसी कार्यक्रम में पहली बार एकसाथ एक मंच पर आये थे।

क्या बोले एकनाथ शिंदे?
मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि मुंबई को क्रिकेट का केंद्र कहा जाता है। एमसीए के पूर्व कार्यकारी मंडल ने इसे आगे ले जाने का काम किया है। अब इसे बुलंदियों पर ले जाने का काम पवार और शेलार पैनल करेगा। उन्होंने कहा कि मुंबई में 51 मैदान, बीकेसी में 22 एकड़ की जगह पर क्रिकेट एकेडमी शुरू करने जैसे कई मुद्दों को सुलझाने का का काम यह पैनल जरूर करेगा। लिहाजा इस पैनल को जरूर जीत दिलवाएं।

शरद पवार ने क्या कहा?
शरद पवार ने कहा कि हमारी विचारधारा अलग-अलग है राजनीति में सब के विचार और आदर्श अलग-अलग हो सकते हैं। हम वहां संघर्ष करते हैं और करेंगे लेकिन हम खेल में राजनीति को बाहर रखना ही पसंद करते हैं। जब मैं बीसीसीआई का अध्यक्ष थाम तब नरेंद्र मोदी गुजरात एसोसिएशन के अध्यक्ष के रूप में मीटिंग के लिए आते थे। वहीं हिमाचल की तरफ से अनुराग ठाकुर और कांग्रेस की तरफ से राजीव शुक्ला आते थे। यह सब बताने का मतलब सिर्फ यही है कि हम खेल में राजनीति को नहीं लाते हैं। अब भविष्य में भी कुछ प्रोजेक्ट करने हैं। मुंबई में बीसीसीआई का हेड क्वार्टर लाये। जिस हॉल में हम बैठे हैं इसे बनाया।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,120FollowersFollow

Latest Articles