14.1 C
New Delhi
Sunday, January 29, 2023

ईज आफ डूइंग एवं सिंगल विंडो सलाहकारों ने जिला उद्योग केन्द्र कार्यशाला में साझा फीडबैक में सुधार पर जोर दिया

-ईज आफ डूइंग बिजनेस से उद्योग एवं आंतरिक व्यापार साझा किये जायेगे

हल्द्वानी, 19 दिसंबर (विक्रम अश्विन)। जिला उद्योग केन्द्र सभागार हल्द्वानी में अपर जिलाधिकारी अशोक कुमार जोशी की अध्यक्षता में ईज ऑफ डूइंग बिजनेस (ईओडीबी) एवं ईज ऑफ लीविंग (ईओएल) के अन्तर्गत यूजर फील्डबैक डेटा में सुधार हेतु जनपद के नोडल अधिकारियों तथा उपयोगकर्ताओं के साथ कार्यशाला का आयोजन किया।

कार्यशाला में उपस्थित प्रतिभागियों को सम्बोधित करते हुए श्री जोशी ने कहा कि कार्यशाला का उद्देश्य उद्योग और आंतरिक व्यापार (डीपीआईआईटी) द्वारा साझा किये गये दिशा-निर्देशों और मापदंडों के अनुसार प्राधिकृत उपयोगकर्ताओं से प्राप्त वास्तविक फीडबैक के आधार पर राज्य का मूल्यांकन किया जाना है। उन्होंने कहा शासन के निर्देशों पर ईज ऑफ हुईंग बिजनेस और सिंगल विंडो सलाहकारो की टीम द्वारा प्रजेन्टेशन के माध्यम से यूजर फीडबैक डेटा में सुधार हेतु सिंगल विंडों एक्ट के माध्यम से उपलब्ध करायी जा रही ऑनलाईन सेवाओं का प्रस्तुतिकरण किया जा रहा है।

Ease of Doingअपने सम्बोधन में प्रीतम तिवारी एवं अंकुर वत्स द्वारा बताया कि उद्यमियों को जनपद में सुविधाओं का लाभ सरलता से मिल सकेगा। उन्होंने बताया कि सिंगल विंडों व्यवस्था पर समस्त विभागीय नोडल अधिकारियों को विभागवार जानकारी दी गई।

महाप्रबन्धक उद्योग सुनील पंत ने बताया कि सम्बन्धित विभागों के जिला स्तर के अधिकारियों पर जागरूकता पैदा करने और संवेदीकरण के उद्देश्य से अयोजित जिला स्तरीय कार्यशाला राज्य सरकार को फीडबैक में सुधार करने में मदद करेगा तथा उद्योग तथा राज्य के नागरिकों को सर्वोत्तम विवरण की प्रतिबद्धता को आगे बढ़ाने के लिये उपयोगी होगा।

कार्यशाला में सिटी मजिस्टेªट ऋचा सिंह, निदेशक विद्युत सुरक्षा पीएस अधिकारी, कोषाधिकारी हेम काण्डपाल, अग्निशमन अधिकारी संजीव कुमार शर्मा, सहायक आयुक्त राज्य कर कमल किशोर जोशी के अलावा अध्यक्ष हिमालयन चैम्बर्स ऑफ कॉमर्स आरसी बिन्जोला, संयुक्त सचिव मलय त्रिपाठी तथा अन्य अधिकारी एवं अनेक उद्यमी उपस्थित थे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,114FollowersFollow

Latest Articles