13.1 C
New Delhi
Thursday, December 1, 2022

Bulldozer Dada: गुजरात चुनावों में ‘बुलडोजर बाबा’ की तर्ज पर दिखेगा ‘दादा’ का दम, Bulldozer Action से पीएम मोदी गदगद

अहमदाबाद: उत्तर प्रदेश चुनावों (Uttar Pradesh assembly Elections) बुलडोजर (Bulldozer) की खूब गूंज रही थी, चुनाव खत्म होते-होते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) की छवि बुलडोजर बाबा (bulldozer baba) की हो गई। यूपी चुनावों में बीजेपी की जबरदस्त जीत का जब जश्न मना तो समर्थक बुलडोजर पर नाचे और कुछ ने तो अपने सिर बुलडोजर की छोटी प्रतिकृति रखकर खुशी व्यक्त की। गुजरात चुनावों में बुलडोजर बाबा नहीं, बुलडोजर दादा का दम दिखाई देगा। गुजरात के समुद्री जिलों में हुई कार्रवाई पर पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ( Bhupendra Patel) की पीठ ठोंक चुके हैं। पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने पिछले कुछ दौरों पर लगातार नरेंद्र-भूपेंद्र की सरकार, डबल इंजन की सरकार के साथ-साथ मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ( Bhupendra Patel) के लिए मृदु और मक्कम (विनम्र और दृढ़ निश्चयी) कह रहे हैं।

अहमदाबाद में भी बुलडोजर
आणंद और जामकंडोरणा की सभाओं में पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने हाल ही में समुद्र के किनारे वाले जिलों देवभूमि द्वाराका के बेट द्वारका, पोरबंदर, जामनगर में अवैध निर्माण पर की गई कार्रवाई की प्रशंसा की थी। उन्होंने कहा कि भूपेन्द्र भाई (Bhupendra Patel) ने अवैध निर्माण ध्वस्त कर दिए। पीएम ने गुजरात सरकार के उद्योग नीति की प्रशंसा की लेकिन फोकस अवैध निर्माण पर चले बुलडोजर पर रखा। पीएम मोदी ने यह भी कहा कि सालों से ये निर्माण चुनौती बने थे, मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल (Chief Minister Bhupendra Patel) इन्हें साफ कर दिया। पीएम ने जिस तरह से भूपेन्द्र पटेल (Bhupendra Patel) के नेतृत्व में अवैध निर्माण पर कार्रवाई की तारीफ की है। उससे साफ संकेत मिल रहे हैं कि बीजेपी चुनावों में इसका लाभ लेना चाहेगी। बेट द्वारका और पोरबंदर में हुई कार्रवाई का संत समाज ने मिलकर स्वागत किया था। तो वहीं दूसरी तरफ अब पीएम की तारीफ के बाद मुख्यमंत्री की अगुवाई में शहरी क्षेत्रों में बुलडोजर चल रहा है। अहमदाबाद के जमालपुर इलाके गलत कामों में लिप्त तत्वों के निर्माण पर भी बुलडोजर (Bulldozer) चला दिया गया। आने वाले दिनों में मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल के नेतृत्व में जिस तरह से बुलडोजर चल रहा है। वह कहीं न कहीं उनकी बुलडोजर दादा (Bulldozer Dada) की इमेज गढ़ रहा है।

जहां बापू का जन्म हुआ, वहां 10 अक्तूबर लागू रहेगी धारा-144
सीएम योगी पर सस्पेंस
बुलडोजर (Bulldozer) कार्रवाई को लेकर पूरे देश में सुर्खियां बटोरने वाले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ (Yogi Adityanath) गुजरात आएंगे। इसकी संभावना काफी कम है। गुजरात में योगी आदित्यानाथ (Yogi Adityanath) की सक्रियता काफी कम रही है। वे 2019 के लोकसभा चुनाव में अहमदाबाद में चुनाव प्रचार के लिए आए थे और घाटलोडिया सीट पर सभा की थी। अब यहां के विधायक भूपेन्द्र पटेल ( Bhupendra Patel) ही राज्य की कमान संभाल रहे हैं। इसके पहले योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) 2018 के नवंबर महीने में आए थे, तब वे नए-नए खुले स्टैच्यू ऑफ यूनिटी (Statue Of Unity) को देखने गए थे। ऐसे में देखा जाए तो पिछले पांच सालों में उनके दो दौरे ही मोटे तौर पर हुए हैं, हालांकि गुजरात में बेहद लोकप्रिय हैं।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,121FollowersFollow

Latest Articles