13.1 C
New Delhi
Thursday, December 1, 2022

सूरत : पंडाल में गैर हिंदुओं को काम पर रखने को लेकर गरबा आयोजकों की पिटाई

सूरत, चार अक्टूबर (वेब वार्ता) गुजरात के सूरत शहर में एक दक्षिणपंथी समूह के कार्यकर्ताओं ने एक गरबा पंडाल के आयोजकों और सुरक्षा गार्ड को कार्यक्रम स्थल पर गैर-हिंदुओं को काम पर रखने का आरोप लगाते हुए पीट दिया। यह जानकारी पुलिस ने मंगलवार को दी।

पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि ठाकोर जी नी वाडी गरबा पंडाल के आयोजकों ने यह कहते हुए शिकायत दर्ज कराने से इनकार कर दिया कि मामला दोनों पक्षों के बीच सुलझा लिया गया है।

पुलिस उपायुक्त (जोन तीन) सागर बागमार ने कहा, ‘‘खुद को बजरंग दल के कार्यकर्ता बताने वाले व्यक्तियों का एक समूह सोमवार रात सूरत के वेसु इलाके में ठाकोर जी नी वाडी गरबा पंडाल पहुंचा और आयोजकों और सुरक्षा गार्ड को पीट दिया। उन्होंने उस जगह के एक हिस्से को भी क्षतिग्रस्त कर दिया।’’

उन्होंने कहा कि उक्त समूह में शामिल व्यक्तियों ने दावा किया कि पंडाल में कार्यरत कुछ लोग दूसरे धर्म के हैं और वे उन्हें वहां से बाहर कराना चाहते थे।

बागमार ने कहा, ‘‘पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को नियंत्रित किया। हमने शिकायत दर्ज कराने के लिए आयोजकों को बुलाया लेकिन उन्होंने यह कहकर मना कर दिया कि उन्होंने आपस में मामला सुलझा लिया है।’’

दक्षिणपंथी समूह ने कहा था कि वह 26 सितंबर से शुरू हुए नवरात्र उत्सव के दौरान गुजरात में गरबा आयोजन स्थलों की ‘‘रक्षा’’ करेगा, ताकि ‘‘आस्था नहीं रखने वालों’’ को आयोजन स्थलों में प्रवेश करने से रोका जा सके।

 

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,121FollowersFollow

Latest Articles