13.1 C
New Delhi
Thursday, December 1, 2022

बिहार में लग्जरी गाड़ी यूज करने वालों पर शराब माफिया की नजर

गोपालगंज। बिहार के गोपालगंज में शराब तस्करी के एक नये तरीके का खुलासा हुआ है। जी हां, ये शराब की तस्करी वैसे गाड़ी से करते हैं, जिसे पुलिस वीआईपी जानकर छोड़ देती है। ऐसी गाड़ियों में शराब की खेप को इधर से उधर करते हैं। इसका खुलासा किया है हथुआ एसडीपीओ नरेश कुमार ने। पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का भंडाफोड़ किया है। जिस गिरोह के सदस्य पहले हाईवे पर लग्जरी गाड़ियों को लूटते हैं। उसके बाद उसी गाड़ी से शराब की तस्करी करते हैं।

विदेशी शराब बरामद
गोपालगंज की हथुआ पुलिस ने ऐसी ही लग्जरी कार से भारी मात्रा में विदेशी शराब बरामद किया है। ये विदेशी शराब लग्जरी गाड़ी से ढोया जा रहा था। पुलिस ने इस मामले में लूटी गई कार से भारी मात्रा में विदेशी शराब बरामद किया है। उसके साथ ही एक तस्कर को गिरफ्तार भी किया है। पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी की थी। जिसके बाद शराब माफिया पकड़ में आया है। पुलिस गिरोह के बाकी सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

शराब माफिया कैसे करते हैं काम ?
शराब माफिया सबसे पहले स्टेट हाईवे और नेशनल हाईवे पर रेकी करते हैं। उसके बाद लग्जरी गाड़ियों में सवारी देखते हैं। जिस वाहन में उन्हें सिर्फ ड्राइवर दिखता है। गाड़ी पूरी तरह से लग्जरी दिखती है। उसे पिस्तौल का भय दिखाकर और उसे मार पीटकर गाड़ी छीन लेते हैं। उसके बाद उसी गाड़ी पर विदेशी शराब लोड करते हैं। उस गाड़ी से शराब की सप्लाई तब तक जारी रखते हैं, जब तक गाड़ी पकड़ी नहीं जाती।

लूट की कार में तस्करी का खेल
गोपालगंज पुलिस ने बजरंग बाजार से गुप्त सूचना के आधार पर एक लग्जरी कार से 330 लीटर विदेशी शराब बरामद की। इसके साथ ही एक तस्कर को गिरफ्तार भी किया। अभी गिरफ्तार तस्कर से पूछताछ जारी है। हथुआ एसडीपीओ नरेश कुमार ने बताया कि मीरगंज पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी की मीरगंज बाजार में लक्जरी कार से भारी मात्रा शराब की खेप लाई गई है। इसी सूचना के आधार पर बजरंग बाजार से एक कार से 330 लीटर शराब बरामद किया गया है। पुलिस ने पाया की जिस कर से शराब की तस्करी की जा रही है। वह लक्जरी कार लूट की है। एसडीपीओ के मुताबिक तस्करी में संलिप्त कार लूट की है। सीवान जिले के महादेवा ओपी क्षेत्र से यह कार पूर्व में लूटी गई थी। इस मामले में एक तस्कर को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,121FollowersFollow

Latest Articles